नई दिल्ली

BPL Card News: BPL परिवारों की हुई मौज, अक्टूबर के पहले सप्ताह से राशन डिपो में आएगा सरसों और रिफाइंड तेल

नई दिल्ली :- केंद्र सरकार नें सभी गरीब परिवारों तक खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए BPL Ration Card जारी किए थे. इन्हीं राशन कार्डो के माध्यम से गरीब परिवारों को सरकार प्रत्येक महीने सस्ती दरो पर खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाती है. October महीने के पहले सप्ताह से हिमाचल प्रदेश मे सरसों और रिफाइंड तेल की सप्लाई शुरू हो जाएगी. खाद्य आपूर्ति विभाग में Oil की सप्लाई के लिए टेंडर आमंत्रित किए हुए है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

rasan card rasan depot

तेल के सैंपल जमा करवा रही कंपनियां 

सरकार की तरफ से कार्ड धारकों को मक्का, दाल, माश, चना, मूंग, 1 लीटर रिफाइंड, 1 लीटर सरसों का तेल, चीनी और 1 किलो नमक Subsidy पर दिए जा रहे है. महीने के अंत तक कंपनियों की टेक्निकल और फाइनेंशियल बिड खोली जानी है जिसके लिए कंपनियां खाद्य निगम कार्यालय मे तेल के सैंपल जमा करवाने लगी है. इस समय Depot में सरसों का तेल 110 और रिफाइंड तेल 117 रुपए लीटर मिल रहा है.

पिछले लंबे समय से नहीं मिल पा रहा तेल

वहीं दूसरी तरफ शिमला के साथ लगते ग्रामीण इलाकों में तेल की सप्लाई ना हो पाने के कारण कार्डधारकों को बार-बार Depot के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. जिस वजह से कार्ड धारकों में रोष भरा हुआ है. लोग ऑकलैंड, चैपसली सहित विभिन्न डिपो में चावल, आटा, चीनी और Salt ले रहे हैं. जबकि सरसों और रिफाइंड तेल कार्ड धारकों को नहीं मिल रहा है. इस पर Depot संचालको का कहना है कि तेल की सप्लाई न आने के कारण उपभोक्ताओं को Oil नहीं मिल पा रहा है.

लंबे समय बाद आई चने की दाल

पिछले काफी लंबे समय के बाद शिमला शहर में चने और दाल की सप्लाई आई है, वह भी कीमते बढ़कर. सितंबर महीने में राशन डिपो में चना दाल APL परिवारों को 48 रुपए और BPL परिवारों को 38 रुपए मे मिलेगी. जोकि पहले APL कार्ड धारकों को 32 रूपये और BPL कार्ड धारकों को 22 रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिलती थी. जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के सदस्य पूर्णचंद ठाकुर ने बताया कि सरसों और रिफाइंड तेल की Supply नहीं हो पा रही है इसलिए अब HP राज्य नागरिक आपूर्ति निगम को नोटिस जारी किया जाएगा.

 

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे