गुरुग्राम न्यूज़

Gurugram News: गुरुग्राम के चटपटे छोले कुलचे की दीवानी है जनता, दूसरे जिले से स्पेशल आते है स्वाद चखने

गुरुग्राम :- आज के समय में हर कोई खाने पीने का शौकीन होता है. वहीं अगर बात कुछ चटपटे की आ जाए तो चटपटे नमकीन का नाम सोचकर ही मुंह में पानी आ जाता है. सबकी अपनी- अपनी पसंद होती है किसी को पानी पुरी, किसी को दही बल्ले तो किसी को छोले कुलचे काफी पसंद होते हैं. अगर आप भी Chhole कुलचे के दीवाने हैं तो तैयार हो जाइए अब आपके मुंह में भी पानी आने वाला है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

gurugram news

बड़े-बड़े अधिकारी हैं इसके स्वाद के दीवाने 

आज हम आपको दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक ऐसे छोले कुलचे वाले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके Taste की न केवल आम जनता ही दीवानी है बल्कि बड़े- बड़े अधिकारी भी यहां के छोले कुलचो के दीवाने हैं. अगर कोई इस गली से निकले तो वह छोले कुलचे कि इस रेहड़ी पर रुके बिना आगे नहीं जा सकता. गुरुग्राम के सदर Bajar के बाहर राजेश गुप्ता पिछले 30 वर्षों से छोले कुलचे की रेहड़ी लगा रहा है. बड़े-बड़े दफ्तरो में भी इस रेहडी से छोले कुलचे जाते हैं.

अलग-अलग जगहो पर है तीन ब्रांच 

राजेश ने बताया कि वह पिछले 30 वर्षों से गुरुग्राम के सदर बाजार के बाहर रेहडी लगा रहा है. वह 5 तरीकों से छोले कुलचे बनाता है जिसमें मटर कुलचा, पनीर कुलचा, मसाला कुलचा, Plane कुलचा, Stuff कुलचा शामिल है. इसके अलावा वह ग्राहकों के लिए सूजी आटे और चावल का कुलचा भी बनाता है. इन कुलचो की कीमत ₹50 से शुरू होकर ₹80 तक होती है. उसने बताया कि बड़े-बड़े दफ्तरों से उसकी रेहडी पर छोले कुलचों के Order आते हैं. उसकी छोले कुलचो की अलग-अलग जगह तीन ब्रांच है, जिन पर 3-4 लड़के काम करते हैं.

प्रतिदिन कमाता है हजारों रुपए

राजेश ने बताया कि उन्होंने Online डिलीवरी करने वाली कंपनियों से भी टाइ अप कर रखा है. जिस वजह से उसके पास दूर-दूर से Order आते हैं. उसके छोले कुलचे की ब्रांच नगर निगम, कोर्ट, पुलिस कमिश्नर ऑफिस, सिविल लाइन के पास में होने की वजह से बड़े-बड़े अधिकारी भी घर पर रहकर छोले कुलचे का Order कर देते हैं. वह इस कार्य से प्रतिदिन हजारों की कमाई कर लेता है.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे