चंडीगढ़

हरियाणा Group D की नौकरियों को मनोहर सरकार से मिली हरी झंडी, HSSC जल्द शुरू करेगा प्रक्रिया

चंडीगढ़ :- हरियाणा सरकार नें तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों को भरने के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) लागू किया है. CET के तहत ग्रुप सी पदों को भरने के लिए Pre परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है. ग्रुप सी के पदों के तहत Mains परीक्षा का आयोजन जल्दी ही किया जाए. इसके अलावा ग्रुप डी के पदों पर 21- 22 अक्टूबर को परीक्षा आयोजित कराई जाएगी.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

HSSC

फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर हासिल किए अंक 

जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले Group D की भर्तिया वर्ष 2019 में 18,218 पदों के लिए निकली गई थी. इनमें से कुछ पदों को तो उसी वर्ष भर दिया गया था, परंतु बहुत सारे Sport से जुड़े खिलाड़ियों का चयन किसी फर्जी खेल कोटे का Certificate जमा करवाने वाले युवाओं की वजह से नहीं हो पाया था. ऐसे में खेल कोटे वाले युवा Marti सूची में आने से रह गए जबकि फर्जी खेल कोटा सर्टिफिकेट वाले उम्मीदवार इसका फायदा उठा गए. इस तरह खेल कोटे वाले युवाओं ने एक उम्मीद के साथ Court का दरवाजा खटखटाया.

सोच समझ कर भरा जाए पदों को 

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने जानकारी देते हुए बताया कि खेल कोटे से संबंधित चल रहे मामले को समाप्त करते हुए जल्द ही Group- D की भर्तियां की जाएगी. युवाओं द्वारा उठाए गए इस कदम से ही फर्जी सर्टिफिकेट जमा करवाने वाले सैकड़ो बच्चों को Job से बाहर कर दिया गया है. घोटाला सामने आने के बाद CM नें अफसर के साथ विचार विमर्श करने के बाद 374पदों को भरने के लिए कहा.

जल्द दे दी जाएगी खेलकोटे से जुड़े युवाओं को जॉइनिंग 

ग्रुप डी की वेटिंग List का इंतजार कर रहे युवाओं का इंतजार अब जल्द ही समाप्त होने जा रहा है. CM नें इन पदों को भरने के लिए हरि झंडी दे दी है. राज्य सरकार ने इस संबंध में कमिश्नर को लिखित आदेश दे दिए हैं. इसलिए जल्द ही अब 374 पदों पर खेलकोटे से जुड़े खिलाड़ियों को Joining दे दी जाएगी. खेलकोटे का फर्जी सर्टिफिकेट दिखाने वाले युवाओं को फर्जीवाड़े के मामले में बाहर कर दिया गया है.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे