योजना

Haryana News: अब हरियाणा में पुलिसकर्मियों के बच्चों को मिलेगी सरकारी नौकरी, वेलफेयर विंग ने तैयार की ये बड़ी योजना

चंडीगढ़ :- हरियाणा के अधिकतर युवा रक्षा से जुड़े क्षेत्रों में सेवा देना चाहते हैं. जिसके चलते वें Army, Police विभाग में नौकरी पाना चाहते हैं. Haryana पुलिस मे Jobs पाने के लिए प्रदेश के युवा दिन रात मेहनत करते हैं, तब जाकर उन्हें यह मुकाम हासिल हो पाता है. इतना ही नहीं पुलिस विभाग भी Police कर्मियों के लिए नई नई Scheme लाता रहता है. हाल ही में विभाग के द्वारा चतुर्थ श्रेणी पदों पर कार्यरत पुलिस कर्मियों और 50 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारियों के लिए वेलफेयर विंग नें एक Scheme तैयार की है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Police

रोजगार दिलाने में रहेगी सहायक 

Haryana के पुलिस महानिदेशक शत्रुंजीत कपूर के आदेशानुसार वेलफेयर विंग पुलिस विभाग में कार्यरत पुलिसकर्मी और 50 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारियों के जीवन स्तर को ऊंचा उठने के लिए एक योजना तैयार की है. जिसके तहत जरूरतमंद पुलिस कर्मियों को सूचीबद्ध करते हुए उनके परिवारों के सदस्यों को रोजगार दिलाने में सहायता करेंगी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों को उनकी अलग-अलग श्रेणियों में विभाजित करके उनकी List तैयार की गई है.

योग्यता अनुसार दिया जाएगा प्रशिक्षण 

वेलफेयर विंग द्वारा तैयार कार्ययोजना के अंतर्गत जिन 50 वर्ष से अधिक आयु के पुलिस कर्मियों के बच्चे बेरोजगार हैं उनको शैक्षणिक योग्यता के आधार पर Training दी जाएगी. इसके अलावा DGP ने कहा कि इस प्रशिक्षण का पूरा खर्च Police विभाग द्वारा उठाया जाएगा. इसमें आने वाले सभी कोर्सों को बच्चों की शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार किया गया है ताकि बच्चे अपनी इच्छानुसार Course का चयन कर सके. इस पर किए गए सभी कार्य तैयार हो चुके हैं जल्द ही प्रशिक्षण कार्यक्रम को शुरू किया जा सकता है.

बच्चों के लिए शुरू विभिन्न कोर्स

इसके अलावा DGP ने बताया कि बच्चों के प्रशिक्षण के लिए विभिन्न संस्थाओं से योजना को जोड़ा जा रहा है. सूचीबद्ध किए गए बच्चों को ड्राइविंग स्कूल में प्रशिक्षण दिलवाने, सिक्योरिटी गार्ड, Computer एजुकेशन सहित विभिन्न क्षेत्रो मेंं प्रशिक्षण के लिए कार्यक्रम तैयार किया जा चुके हैं. इसके अलावा यदि कोई पुलिस कर्मचारी 50 वर्ष से अधिक का है और उनके बच्चे बेरोजगार है तो उन्हें उनकी योग्यता अनुसार रोजगार दिया जाएगा.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे