गुरुग्राम न्यूज़

Haryana News: हरियाणा में ट्रैफिक पुलिस ने कमाए 23 करोड़, नियमों की अनदेखी करने पर एक्शन मूड में आई हरियाणा पुलिस

गुरुग्राम, Haryana News:- प्रतिदिन बढ़ रहे वाहनों की संख्या के साथ ही सड़क दुर्घटनाएं भी लगातार बढ़ती जा रही है. सड़क दुर्घटनाओं पर Control करने के लिए परिवहन विभाग की तरफ से कई तरह के Traffic Rule लागू किए गए हैं. साथ ही इन ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है. हरियाणा के गुरुग्राम जिले में Traffic पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों का चालान काटकर 8 महीनो में 23 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

traffic police

जानबूझकर करते है नियमों का उल्लंघन 

कुछ वाहन चालक ऐसे होते हैं जिन्हें यातायात नियमों का पता होता है इसके बावजूद भी वे लापरवाही बरतते हैं और नियमों का उल्लंघन करते हैं. गुरुग्राम जिले की Traffic पुलिस नें पिछले 8 महीनो में चालान से 30 करोड़ 72 लाख रुपए जमा करने पर अमीर पुलिस का ख़िताब मिला है. 1 January से 31 अगस्त 2023 तक ट्रैफिक पुलिस नें 23 करोड़ की कमाई की है.

लोगों को करते हैं जागरूक 

जानकारी के लिए बता दे कि पिछले 8 महीनो में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के काटे गए चालान की संख्या बढ़कर 10 लाख के पार पहुंच गई है. यह चालान गुरुग्राम Traffic पुलिस द्वारा Online माध्यम से काटे गए हैं. यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों में सबसे ज्यादा रॉन्ग साइड ड्राइविंग, बिना सीट बेल्ट और बिना हेलमेट ड्राइविंग के काटे गए हैं. जिले के DCP ट्रैफिक वीरेंद्र विजय ने बताया कि वह केवल लोगों का चालान काटने का काम नहीं करते बल्कि लोगों को जागरूक भी करते हैं.

नाबालिक बच्चों को न दे वाहन 

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज नें बताया कि 7 सितंबर से 14 सितंबर 2023 तक राज्य मे विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान Traffic नियमों का उल्लंघन करने वालों के 5025 चालान काटे गए. जिसमें से Under Age ड्राइविंग के 67, लेन ड्राइविंग के 2757, रॉन्ग साइड के 2201 चालान शामिल है. इसके अलावा फरीदाबाद जिले में भी 1119 चालान काटे गए. ट्रैफिक पुलिसकर्मी बलवान सिंह ने बताया कि 2 नाबालिक बच्चे बुलेट पर सवार थे जिन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने Bullet तेज कर दी. लेकिन वें भागने में कामयाब नहीं हो पाए पुलिस में इनका 31000 रुपए का चालान काट दिया.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे