Haryana Newsलाइफस्टाइलहिसार न्यूज़

Hisar News: हिसार में सामने आया अजब- गजब मामला, 139 साल की शरबती के साथ 107 साल का बेटा ले रहे राशन

हिसार :- हर गरीब परिवार तक राशन पहुंचाने के लिए खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से राशन कार्ड जारी किए गए थे. इन्ही राशन कार्डो के माध्यम से परिवारों को राशन Depot से राशन दिया जाता है. राशन केवल परिवार पहचान पत्र (PPP) मे 180000 रुपए तक वार्षिक इनकम वालों को ही मिलता है. हरियाणा के हिसार जिले के सीसवाल गांव मे 139 साल की बुजुर्ग शरबती Depot से राशन ले रही है. जिसे देखकर सभी अचंभित है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

rasan card

खाद्य आपूर्ति विभाग ने दिए जांच के आदेश

सीसवाल गांव में रहने वाली 139 वर्षीय बुजुर्ग शरबती अपने 107 वर्षीय बेटे जोगेंद्र सिंह, 100 वर्षीय पुत्रवधू पूजा रानी, 79 वर्षीय पोता विनय और सबसे छोटे 77 वर्षीय पोते कार्तिक के साथ रहती है. खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से इस परिवार को प्रत्येक महीने 25 किलो गेहूं वितरित की जाती है. परिवार के सदस्यों की  आयु का पता लगते ही खाद्य आपूर्ति विभाग ने अधिकारियों को जांच के आदेश दिए हैं.

PPP लोगों के लिए बन गई गले का फांस 

हरियाणा सरकार द्वारा लागू परिवार पहचान पत्र (PPP) लोगों के लिए परेशानी का विषय बना हुआ है. खाद्य आपूर्ति विभाग की वेबसाइट पर कार्ड धारकों की उम्र गलत दर्शाई गई है, जबकि उनकी उम्र आधार कार्ड और स्कूल सर्टिफिकेट के साथ सत्यापित की गई थी, इसके बावजूद भी राशन कार्ड में उम्र गलत दर्शाई गई है. सीसवाल मे बहुत सारे परिवार ऐसे हैं जिनकी आयु 70 वर्ष से अधिक दर्शाई गई है.

वेबसाइट पर दर्शाई गई उम्र गलत 

सीसवाल निवासी जोगेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि खाद्य आपूर्ति विभाग की वेबसाइट पर सभी सदस्यों की उम्र 70 से अधिक दिखाई गई है. उसका सबसे छोटा बेटा कार्तिक की उम्र 7 वर्ष है जबकि विभाग के Portal पर उसकी आयु 77 वर्ष दिखाई गई है. इसी तरह उसकी पत्नी, माता और उसके स्वयं की आयु 100 वर्ष से अधिक दर्शाई गई है. उन्होंने कहा कि इस बारे में सरकार के पास जानकारी भेजी गई है ताकि सभी की आयु सही की जा सके.

 

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे