महेंद्रगढ़ न्यूज़

Narnaul News: साइकिल पेंचर लगाने वाले के बेटे ने लिया कमाल, लगन और मेहनत कर हरियाणा पुलिस में बना अफसर

चंडीगढ़, Success Story :- कहते है हर सफल आदमी के पीछे उसकी संघर्ष पूर्ण कहानी होती है. सफल होने से पहले हर व्यक्ति को बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. आज हम आपके लिए एक ऐसे ही होनहार पुलिसकर्मी की कहानी लेकर आए हैं जो एक साइकिल पंचर लगाने वाले गरीब का बेटा है. आज हम नारनौल शहर के मोहल्ला पुरानी मंडी में रहने वाले युवा पंकज के बारे में बता रहे हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Pankaj SI Narnaul

हरियाणा पुलिस में बने SI

Pankaj ने अपनी मेहनत से पर्ची-खर्ची के सिस्टम को नकारते हुए एसआई पद हासिल किया है. चार बहनों के इस एक भाई ने आज पूरे परिवार ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है. बेटे के सफल होने में पिता ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और साइकिल के पंचर लगाकर बेटे की पढ़ाई लिखाई करवाई. पंकज जब अपनी Training करके घर लौटे और वर्दी में परिवार वालों ने उनकी फोटो देखी तो सभी परिवारजन फुले नहीं समा रहे थे. ज़ब पंकज से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि 10वीं कक्षा तक वह मोहल्ले में ही DVA स्कूल में पढ़े. इसके बाद 11 वीं व 12वीं की पढ़ाई पुल बाजार स्थित सरस्वती बाल मंदिर स्कूल से की.

परिजनों ने दिया पूरा सहयोग

बीएससी की डिग्री पीजी कॉलेज नारनौल से हासिल की तथा Msc में एडमिशन भी लिया, पर पूरी करने से पहले ही वह जीनियस एकेडमी महेंद्रगढ़ में Coaching करने लगे. वहां सवा साल कोचिंग की. इस बीच डीवीए में बच्चों को पढ़ाने लगे. इस दौरान परिजनों ने पूरा साथ दिया. आखिरकार 31 October 2021 का दिन आया , जब उन्हें पता चला कि वह हरियाणा पुलिस में एसआई पद के लिए Select हो गये है.

रेवाड़ी में मिली पहली पोस्टिंग

उनकी ट्रेनिंग मधुबन में हुई. ट्रेनिंग वैसे तो एक साल की थी, पर लगभग डेढ़ साल का वक़्त लग गया. अभी दो-तीन दिन वह छुट्टी पर घर आए है. उनकी पहली Posting रेवाड़ी हुई है. पंकज ने बताया कि नारनौल में राजीव चौक के पास पीजी कॉलेज है, वहां पिता विजय सिंह ने साइकिल पेंचर की दुकान खोली है. पिता की रात-दिन मेहनत और माता बिमला देवी सहित चारों बहनों की दुआएं ही उन्हें यहाँ तक लाई है. सच में ही अगर मन में कुछ करने का दृढ़ संकल्प हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे