भिवानी न्यूज़

Bhiwani News: भिवानी के लाल ने दांतों से खींच डाली बस, आंखों से वजन उठा दिया मजबूती का संदेश

भिवानी, Bhiwani News :- समाज में लगातार नशे जैसी कुरीतियाँ जन्म ले रही है. आज बड़ी संख्या में देश के युवाओं को नशे की लत लग चुकी है. यदि ऐसा ही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब देश का बच्चा- बच्चा इस लत में पड़ जाएगा और देश का Future खतरे में आ जाएगा. ऐसे में युवाओं में जागरूकता फैलाना काफी जरूरी है. देश के युवाओं को Motivate करने के लिए हरियाणा का पहलवान बिजेंद्र सिंह लगातार प्रयास कर रहा है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

news 14

लोगों को कर रहे जागरूक 

बिजेंद्र सिंह देश में जागरूकता फैलाने का कार्य कर रहा है. इतना ही नहीं युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए अपनी जान पर खेलकर युवाओं को ऐसे- ऐसे स्टंट दिखाता हैं जिन्हे देखने के बाद लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. Monday को बिजेंद्र सिंह ने तोशाम की एक School में युवाओं को नशे के खिलाफ जागरुक करते हुए शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने नशे के दुष्परिणाम बताते हुए पंपलेट बाटें. इतना ही नहीं उन्होंने छात्र-छात्राओं को जंक Food से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया.

जान जोखिम मे डाल कर रहे स्टंट  

पहलवान विजेंद्र सिंह अलग-अलग स्थानो पर जाकर लोगों को प्रेरित कर रहे हैं. Monday को तोशाम स्कूल में हुए शक्ति प्रदर्शन के दौरान हरियाणा के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की तरफ से ASI कुलदीप सिंह सहित कई हेड कांस्टेबल भी उपस्थित रहे. इस दौरान बिजेंद्र सिंह ने दांतों से स्कूल बस को खींचा, दांतों से ही बच्चों को झूला झुलाया और इस 60 किलो के युवक को दातों से उठाकर दौड़ लगाई इसके अलावा पहलवान ने आंखों से 10Kg वजन भी उठाया.

नशे का आदी हो रहा युवा  

पहलवान नें जानकारी देते हुए बताया कि नशे की लत ऐसी है जो एक बार आदमी को लग जाए तो इससे छोड़ना काफी मुश्किल होता है. नशे से आदमी न केवल अपना वर्तमान खराब करता है बल्कि अपने Future को भी खराब कर लेता है. आज की पीढ़ी बड़ी संख्या में नशे की तरफ आकर्षित हो रही है. इससे न केवल वह स्वयं को कष्ट पहुंचाते हैं बल्कि अपने परिवार को भी दुख की आग में झोंक देते हैं.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे