गैजेट

BSNL के सिर्फ 48 रुपये के रिचार्ज ने उड़ाए सबके होश, एक बार रिचार्ज से 30 दिन रहती है मौज

टेक डेस्क, BSNL :- इन दिनों टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से नियम बनाए गए हैं कि अगर आपको अपनी सिम कार्ड को Active रखना है तो इस पर रिचार्ज करना होगा. अगर आपकी SIM पर रिचार्ज नहीं होगा तो इनकमिंग सेवा भी बंद हो जाएगी. ऐसे में अगर आप अपने फोन के एक सिम कार्ड को एक्टिव रखने के लिए भारी-भरकम रिचार्ज कराते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. जिन लोगों को ज्यादा Data और Calling नहीं चाहिए और वे चाहते हैं कि उनका सिम कार्ड बंद न हो तो यह काम सिर्फ 48 रुपये महीने के खर्च पर हो सकता है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

bsnl plan

   

मिलती है 30 दिन की वैलिडिटी 

ऐसे में काफी काम खर्चे पर आपकी सिम Active रहेंगी. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की तरफ से एक ऐसा प्लान दिया जा रहा है, जिसमें आपको पूरे 30 दिन की Validity दी जाती है. इस प्लान में आपको और भी कई लाभ मिलते हैं. BSNL के इस प्लान का नाम कॉम्बो 48 (BSNL Combo 48) है. भारत सरकार की तरफ से चलाई जा रही इस कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं के लिए कई सुविधाजनक सस्ते प्लान पेश किए हैं. 48 रुपये वाले इस पैक के Recharge पर आपको मेन अकाउंट में 10 रुपये का बैलेंस मिलेगा.

नहीं मिलती है Free Calling की सुविधा 

इस बैलेंस को आप दूसरे नंबर पर कॉल करने के लिए Use कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस प्लान के तहत फ्री कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलती. यूजर को ऑन-नेट और ऑफ- नेट दोनों पर 20 पैसा प्रति मिनट के अनुसार शुल्क देना पड़ता है. BSNL के कॉम्बो 48 प्लान में Validity तो अच्छी मिलती है, लेकिन इसमें इंटरनेट और sSMS की सुविधा नहीं आती है. इस प्लान की एक समस्या यह भी है कि आप इसे तभी रिचार्ज करवा सकते हैं, जब आपके पास पहले से एक Prepaid Plan हो.

इस प्रकार कर सकते है रिचार्ज 

यानि कि उसके खत्म होने से पहले आपको ये रिचार्ज कराना होगा. ऐसे में आपको 30 दिन की अतिरिक्त Validity मिल जाएगी. BSNL के उपभोक्ताओं को एक बात का ध्यान रखना होगा कि उन्हें यह रिचार्ज कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या सेल्फ केयर ऐप (BSNL Self-Care App) से कराना होगा. एंड्रॉयड फोन Use करने वाले इसे प्ले स्टोर से व आईफोन यूजर इसे ios स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. यह प्लान सभी सर्किल में उपलब्ध न होकर राजस्थान, उत्तर-प्रदेश, हरियाणा जैसे सर्किल में मौजूद है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे