चंडीगढ़

CM मनोहर लाल ने रेवाड़ी और पलवल को दी बड़ी सौगात, 2 नए प्रोजेक्ट को दिखाई हरी झंडी

चंडीगढ़ :- हरियाणा सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही है. प्रदेश में लगातार विकास कार्य करवाए जा रहे हैं. प्रदेश का विकास होगा जब प्रदेश के शहरों और गाँवो का विकास होगा. CM ने हाल ही में और पलवल जिले में ग्रामीण विकास कार्यों के तहत दो नए Project को प्रशासनिक स्वीकृति दी है. इन दोनों Project को पूरा होने पर करीब 12 करोड़ से अधिक रूपये की लागत आएगी.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

haryana cm

रेवाड़ी प्रोजेक्ट में ये कार्य शामिल 

एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इन दो प्रोजेक्ट में से एक Project के तहत 10.43 करोड रुपए की लागत से रेवाड़ी के रोहराई, Fresh Water हेतु पंपिंग स्टेशन, कोसली में नहर आधारित औद्योगिक Water वर्क्स का निर्माण कार्य किया जाएगा. इस प्रोजेक्ट के पूरे होने से रेवाड़ी वासियो के लिए रोजगार के द्वार खुलेंगे साथ ही उन्हें अपने ही जिले में सारी सुविधाएं उपलब्ध हो जाएगी.

दूसरे प्रोजेक्ट के तहत पलवल जिले में होने वाले कार्य 

इसके अलावा दूसरे प्रोजेक्ट के तहत पलवल जिले के हथीन तहसील के गांव पांचका में 100 KL क्षमता के UGT का निर्माण करने, 2 ट्यूबवलों की स्थापना और वितरण लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा. इस प्रोजेक्ट के पूरा होने पर लगभग 2.27 करोड़ रूपये की लागत आएगी. हरियाणा सरकार ने नागरिकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इन Project पर जल्द से जल्द कार्य शुरू करने का निर्णय लिया है.

दिन प्रतिदिन बढ़ रही पानी की मांग  

वही वर्तमान में रोहराई गांव को रोझुवास, रेवाड़ी से नहर आधारित योजना के द्वारा पानी की आपूर्ति की जाती है. वर्तमान में जल आपूर्ति 52 LPCD है, जोकि पर्याप्त नहीं है. पानी की बढ़ती माँग को देखते हुए 70 LPCD जल आपूर्ति के लिए नहर निर्माण किया जाएगा. इसके अलावा प्रवक्ता नें बताया कि हरियाणा ग्रामीण क्षेत्रों में Pipe जलापूर्ति करवाने में पहले स्थान पर है. हरियाणा में सरकारी स्रोतों के अलावा निजी पानी कनेक्शन की सुविधा गांव में स्थापित की गई है.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे