नौकरी

Delhi Metro Jobs: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में की जा रही सॉफ्टवेयर डेवलपर के पदों पर भर्ती, अभी सिर्फ ईमेल से भेजे आवेदन

जॉब डेस्क, Delhi Metro Jobs :- अगर आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हमारा यह आर्टिकल जरूर देखें. आज हम आपके लिए नौकरी संबंधित जानकारी लेकर आए हैं. आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से विभिन्न पदों पर भर्ती की जा रही है. अगर आप भी इस भर्ती के लिए इच्छुक है तथा आवेदक भेजना चाहते हैं तो हमारे साथ बने रहे. हम यहां पर आपको इस भर्ती से संबंधित सारी जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

   

29 फरवरी से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में सॉफ्टवेयर डेवलपर तथा विभिन्न पदों पर भर्ती हो रही है. उम्मीदवार अपने आवेदन ईमेल या फिर Post के माध्यम से भेज सकते हैं. आपको बता दें कि कुल तीन पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 फरवरी से शुरू हो चुकी है तथा आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 March 2024 तय की गई है.

नहीं देना होगा कोई भी आवेदन शुल्क

आपको बता दें कि यह भर्ती निशुल्क रहने वाली है. यानी कि किसी भी वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन भेजने के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है. अगर इन पदों के लिए आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतम आयु सीमा 18 साल तथा अधिकतम आयु सीमा 35 साल निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में कुछ छूट भी दी जाएगी.

इस पते पर भेजे अपना आवेदन

अगर इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो B.Ε./ Β. Tech में न्यूनतम 60% अंक/समकक्ष CGPA होने चाहिए. ऐसे में अगर आप यह शैक्षणिक योग्यता रखते हैं तो अपना आवेदन भेज सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना आवेदन फॉर्म  दिए गए पते Joint General Manager (HR), Delhi Metro Rail Corporation Ltd., Metro Bhawan, Fire Brigade Lane, Barakhamba Road, New Delhi”. पर डाक के माध्यम से पहुंचना होगा.

इस प्रकार होगा सिलेक्शन

उम्मीदवार ईमेल आईडी के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार अपना आवेदन दी गई ईमेल आईडी career@dmrc.org पर भेज सकते हैं. यदि इन पदों के लिए Selection Process के बारे में बात करें तो सबसे पहले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी. लिखित परीक्षा के बाद इंटरव्यू या ग्रुप डिस्कशन में हिस्सा लेना होगा. इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तथा मेडिकल एग्जामिनेशन होगा. इन सभी चरणों को पार करने के बाद आपको नियुक्ति दी जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 63,112 रुपये वेतन के रूप में दिए जाएंगे.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे