नई दिल्ली

Delhi News: दिल्लीवासियो के लिए बड़ी खुशखबरी, अब व्हाट्सप्प से बुक कर सकेंगे Bus बस टिकट

नई दिल्ली, Delhi News :- Delhi में डीटीसी बसों में सफर करने के लिए टिकट अभी भी बहुत मुश्किल है, लेकिन दिल्ली सरकार लोगों को बहुत राहत देने जा रही है। अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली सरकार राजधानी में WhatsApp पर आधारित बस Ticket प्रणाली शुरू करने की योजना बना रही है। उन्हें बताया गया है कि Delhi सरकार का परिवहन विभाग DTC और क्लस्टर बसों के लिए डिजिटल टिकट सिस्टम बनाने पर काम कर रहा है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

delhi dtc bus

   

ये सेवाएं DMRC ने शुरू कर दी हैं

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने व्हाट्सएप पर संदेश भेजकर मेट्रो टिकट खरीदने की सुविधा दी है। यह सेवा मई में शुरू हुई थी और अब दिल्ली-एनसीआर के सभी मेट्रो कॉरिडोर पर उपलब्ध है, गुरुग्राम रैपिड मेट्रो को छोड़कर।

मेट्रो टिकट भी बुक कर सकते हैं

यात्रियों को इस सेवा का उपयोग करने के लिए बस व्हाट्सएप पर DMRC चैटबॉट पर “हाय” भेजना होगा। चैटबॉट उन्हें टिकट खरीदने की सलाह देगा। यात्रियों को एकल, डेली, साप्ताहिक या मंथली टिकट खरीदने का विकल्प है। यूजर द्वारा बनाए जा सकने वाले टिकटों की संख्या भी सीमित होगी।

टिकट कैंसिल नहीं कर सकते

व्हाट्सएप टिकट रद्द नहीं किए जा सकते हैं। यूपीआई से भुगतान करने पर कोई शुल्क नहीं देना होगा, लेकिन क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर एक छोटा सा शुल्क देना होगा।

Rohit

प्रिय पाठको मेरा नाम रोहित कुमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस का फाउंडर हूँ. वेबसाइट पर कार्य मेरी देख रेख में ही किये जाते है. यदि आपको हमारी वेबसाइट के किसी कंटेंट से कोई समस्या है. तो आप मुझे Admin@khabriexpress.in पर मेल कर सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे