Haryana News

हरियाणा में बस- ट्रक चलाने वाले ड्राइवर हो जाएं सावधान, अब लेन में ड्राइविंग न करने पर कटेगा मोटा चालान

चंडीगढ़ :- हरियाणा में लेन ड्राइविंग का उल्लंघन करने वाले ट्रक-बसों के साथ अन्य कामर्शियल वाहन चालकों पर FIR दर्ज की जाएगी. पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को ट्रांसपोर्ट यूनियनों से संपर्क करते हुए वाहन चालकों को लेन ड्राइविंग की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किये है. पुलिस महानिदेशक ने गुरुवार यानि कल Video Conferencing के जरिये बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से महिला सुरक्षा, ग्राम प्रहरी, नशा मुक्ति और फीडबैक सेल पर Ground Report का जायजा लिया.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

road 1

   

महिलाओं के हाथो में नशा मुक्ति की कमान

डीजीपी ने बताया कि प्रदेश को नशा मुक्त बनाना हमारी प्राथमिकताओं में है. इसी कड़ी में ‘नशा मुक्त गांव’ की ऐतिहासिक पहल की भी शुरुआत की गई है. फतेहाबाद जिले के 10 गांवों में महिलाओं का समूह बनाया गया है जो देर रात गांव में घूम कर नशा करने वाले लोगों पर निगरानी रखता है. इन गांवों में नशा मुक्ति की कमान महिलाओं के हाथो में है. महिलाएं जानकारी एकत्रित करके पुलिस को देती है ताकि आवश्यक कार्रवाई हो सके.

शिकायतकर्ता से पूछे असंतुष्टि का कारण 

इन 10 गांवों में मताना, कुम्हारिया, भोडा होशनाक, ढाणी ठोबा, ढाणी चानन, खान मोहम्मद, बनावाली सोत्तर, सिरढान, गिल्लाखेड़ा और बल शामिल हैं. पुलिस थानों में बनाएंगे गए फीडबैक सेल की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी फीडबैक सेल की Monitoring करें. यदि कोई शिकायतकर्ता पुलिस की कार्रवाई को लेकर असंतुष्ट है तो उससे असंतुष्टि का कारण अवश्य पूछें.

उठाये जरूरी कदम 

ग्राम प्रहरी योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए डीजीपी ने बताया कि महिला सुरक्षा को लेकर ग्राम प्रहरी छेड़छाड़ वाले Hotspot क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए कार्य करें. ग्राम प्रहरी महिलाओं से भीड़भाड़ वाले क्षेत्रो में छेड़छाड़ संबंधी Feedback लेते हुए जरूरी कदम आगे बढ़ाये.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे