फाइनेंस

FD Interest Rate: इन सरकारी बैंक के ग्राहकों की हुई मौज, अब मिलेगा 8.40 परसेंट तक ब्याज

नई दिल्ली, FD Interest Rate :- नए साल के आगाज के साथ ही कई बैंकों ने अपनी एफडी की ब्याज दर में Change किया है. इसके अतिरिक्त कुछ बैंकों ने अपनी स्‍पेशल एफडी की Last Date को भी आगे कर द‍िया है. इस दौरान PNB, BOB, फेडरल बैंक और IDBI बैंक ने जनवरी 2024 में अपनी एफडी की ब्याज दर कों बदल दिया है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

bank 1

   

आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank)

आईडीबीआई बैंक ने एफडी की ब्याज दर कों बदल दिया है. Change के बाद बैंक नॉर्मल ग्राहकों के ल‍िए 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि पर 3% से 7% के बीच एफडी की ब्याज दर Offer कर रहा है. सीन‍ियर स‍िटीजन के लिए यह दर 3.50% से 7.50% के बीच है. ये दरे 17 जनवरी, 2024 से लागू हो चुकी है.

फेडरल बैंक (Federal Bank)

फेडरल बैंक ने भी 500 दिन के ल‍िए ब्याज दर 7.75% और सीन‍ियर स‍िटीजन के ल‍िए 8.25% तक बढ़ा दी है. फेडरल बैंक अब सीन‍ियर स‍िटीजन को 500 दिन की अवधि के लिए Maximum 8.40% का रिटर्न Offer कर रहा है. एक करोड़ रुपये से 2 करोड़ के बीच की राशि के लिए गैर-निकासी योग्य एफडी के ल‍िए ब्याज दर कों 7.90% तक बढ़ाया गया है. अब बैंक नॉर्मल ग्राहकों के लिए 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि पर 3% से 7.75% के बीच एफडी ब्याज दर व सीन‍ियर स‍िटीजन के लिए 3.50% से 8.25% के बीच ब्याज दर देता है.

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda)

BOB ने नए मैच्‍योर‍िटी पीर‍ियर के साथ स्‍पेशल शॉर्ट टर्म एफडी पेश की है. इसमें ग्राहकों को उच्च ब्याज दर दी जाती है. नई दरें दो करोड़ से कम की जमा पर लागू हैं और 15 जनवरी, 2024 से प्रभावी हो चुकी हैं. बैंक ने 360D (bob360) नाम से नई मैच्‍योर‍िटी वाली एफडी पेश की है, यह सामान्य नागरिकों को 7.10% का ब्‍याज प्रदान करती है. इसके अलावा यह सीन‍ियर स‍िटीजन को 7.60% ब्याज दर की पेशकश करती है. बदलाव के बाद बैंक 7 दिन से 10 साल तक की अवधि के लिए नॉर्मल ग्राहकों को 4.45% से 7.25% के बीच ब्याज Offer कर रहा है. सीन‍ियर स‍िटीजन  को 50 बेस‍िस प्‍वाइंट ज्‍यादा ब्‍याज दर Offer की जा रही है.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB)

PNB ने जनवरी में दो बार एफडी की ब्‍याज दर बदली है. बैंक ने 300 दिन वाली एफडी पर 80 बीपीएस की बढ़ोतरी कर ब्‍याज दर 6.25% से बढ़ाकर 7.05% कर दी. सीन‍ियर स‍िटीजन को 7.55% और सुपर सीन‍ियर स‍िटीजन को 7.85% ब्याज मिल रहा है. अब बैंक रेगुलर कस्‍टमर के ल‍िए 3.50% से 7.25% के बीच ब्याज दर व सीन‍ियर स‍िटीजन के लिए  4% से 7.75% के बीच ब्‍याज ऑफर रहा है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे