Haryana News

Gurugram News: अब न्यू गुड़गांव के दूसरे हिस्से में भी चलेंगी सिटी, बस द्वारका एक्सप्रेसवे से बनेगी कनेक्टिविटी

गुरुग्राम, Gurugram News :- न्यू गुड़गांव में बनी हुई सोसायटियों के हजारों निवासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. अब इन निवासियों को भी अपनी सोसायटी के आसपास से ही सिटी बस की सवारी मिल सकेगी. गुरुग्राम महानगर सिटी बस लिमिटेड (GMCBL) द्वारा द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expressway) से लगते और अन्य दूसरे सेक्टरों में सिटी बस की Connectivity की तैयारी की जा रही है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

bus

   

Route पर चल रहा है सर्वे 

उम्मीद जताई जा है कि इस महीने के आखिर तक कुछ सेक्टरों में सिटी बस की कनेक्टिविटी उपलब्ध हो जाएगी. द्वारका एक्सप्रेसवे पर वाहनों की आवाजाही शुरू होने के बाद से ही जीएमसीबीएल यहां सिटी बस चलाने की योजना तैयार कर रहा है.  इस रूट पर Survey कराया जा रहा है. इसके साथ ही फिजबिलिटी भी चेक कराई जा रही है. इस सर्वे में बसों के रूट और टाइम टेबल पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. किस रूट पर कब, कितने लोग शहर के किस हिस्से में ज्यादा सफर करते है , इसकी भी जांच की जा रही है.

जल्दी शुरू हो सकती है कुछ रूटों पर बस सेवा

यह सर्वे पूरा होने के बाद भी जीएमसीबीएल कोई Final फैसला ले पाएगा. माना जा रहा है कि इस सर्वे के बाद कुछ रूटों पर बस सेवा की शुरुआत की जा सकती है. द्वारका एक्सप्रेसवे 35 न्यू सेक्टर और 50 गांवों को Direct जोड़ता है. राजेंद्रा पार्क, पालम विहार, शंकर विहार, न्यू पालम विहार जैसी दो दर्जन से अधिक छोटी-बड़ी कॉलोनियां, बजघेड़ा, दौलताबाद, बसई, धनवापुर, धनकोट जैसे बड़े गांवों को कनेक्ट करता है. यहां से दिन भर लोग शहर के अलग-अलग भाग में आते-जाते हैं.

शहर के अंदरूनी हिस्सों में आने-जाने में लग जाता है काफी समय

इन एरिया से आने वाले लोगों के लिए Auto के अलावा कोई दूसरा साधन उपलब्ध नहीं है. शहर के अंदरूनी हिस्सों की तंग और व्यस्त सड़कों से आने- जाने में काफी ज्यादा वक्त लग जाता है. GMCBL के Joint CEO दिनेश कुमार ने कहा कि न्यू गुड़गांव में बस सेवा शुरू करने की तैयारी जारी है. कुछ जरूरी औपचारिकताएं पूरी की जानी है. रूट आदि का सर्वे कराने के बाद ही कुछ निश्चित हो सकेगा. कितने रूट और क्या टाइम टेबल होगा, यह सब सर्वे मेंपता चलेगा. उम्मीद है इस महीने के आखिर तक कुछ रूट शुरू हो जाए.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे