Haryana News

Haryana Agniveer Bharti: हरियाणा के इन चार जिलों के युवाओ के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

रोहतक, Haryana Agniveer Bharti :- अगर आप भी सेना में भर्ती होना चाहते हैं और देश सेवा करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि युवाओं के पास सेना में भर्ती होने का अंतिम मौका शेष बचा है. सेना में भर्ती होने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं, अब केवल 10 दिन का समय ही बाकी बचा है. इन पदों के लिए Registration प्रक्रिया 13 February से शुरू हुई थी.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

army rally bharti

   

22 March तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

रोहतक सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल दीपक कटारिया ने युवाओं से आह्वान किया कि वे भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा के लिए आगे बढ़े.आपको बता दे कि भारतीय सेना में अग्निवीर, सिपाही फार्मा, सैनिक नर्सिंग सहायक और आरटी जेसीओ की भर्ती के लिए 22 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं.  रोहतक, झज्जर, सोनीपत व पानीपत जिले के उम्मीदवार इस भर्ती में हिस्सा ले सकते है.

April में होगी ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा

अभ्यर्थियों के लिए Registration की प्रक्रिया 13 फरवरी से Start हुई थीं, जिसमें आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु साढ़े 17 से 21 साल होनी चाहिए. अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण में 22 अप्रैल से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. दूसरे चरण में Online परीक्षा में Merit में चयनित अभ्यर्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

ज्यादा जानकारी के लिए देख सकते हैं Official Website 

भर्ती निदेशक कर्नल दीपक कटारिया ने बताया कि योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की वेबसाइट WWW.joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए सेना की वेबसाइट पर Visit किया जा सकता है. या स्थानीय सेना भर्ती कार्यालय में भी निजी तौर पर संपर्क किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना युवा महिलाओं व पुरुषों को देश कि सेवा करने का सुनहरा अवसर दे रही है. जिसमें अनुशासन, एडवेंचर, खेलकूद, सम्मान, आर्थिक सहायता, लीडरशिप को निखारने का शानदार मौका मिल रहा है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे