Haryana News

Haryana News: हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला की बड़ी घोषणा, अब किसानों को सरकार देगी 15 हजार रुपये प्रति एकड़

जींद, Haryana News :- पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है. सरकार का कहना है कि वह किसानों के पूरे नुकसान की भरपाई करेगी. शनिवार को हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला जींद के छात्तर गांव में पहुंचे और उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी वहीं उन्होंने मौके पर ही समस्याओं का समाधान भी किया.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

dushant chautala 1

   

गिरदावरी के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश 

यहां पर उन्होंने ओलावृष्टि से हुए नुकसान की गिरदावरी के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. उन्होंने बताया कि एक March से फसल क्षतिपूर्ति पोर्टल खोला जा चुका है. जिस पर किसान अपनी फसलों के नुकसान का पूरा विवरण दर्ज सकते हैं. किसान 15 March तक फसलों के खराब होने का रजिस्ट्रेशन ई-क्षतिपूर्ति Portal पर जरूर करदे.

₹15000 प्रति एकड़ की दर से मिलेगा मुआवजा

उसके बाद सरकार फसलों का सत्यापन करके किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के तौर पर 15 हजार रुपए प्रति एकड़ की दर से मुआवजा देगी. मुआवजा रकम सीधे उनके अकाउंट में भेजी जाएगी. डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार हमेशा किसानों का भला सोचती है और वह ओलावृष्टि से हुए नुकसान की पूरी भरपाई करेगी.

जल्द शुरू होगी गिरदावरी की प्रक्रिया

Deputy CM ने किसानों को कहा कि वह 15 मार्च से पहले अवश्य ही क्षतिपुटी पोर्टल पर अपने नुकसान के बारे में पूरी जानकारी दर्ज कर दें. इसके बाद ही गिरदावरी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. सरकार द्वारा Verification होने के बाद सभी किसानों को मुआवजे की राशि दी जाएगी.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे