चंडीगढ़

Haryana News: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, अब स्कूलों व घरों के ऊपर से हटाई जाएँगी बिजली की तार

चंडीगढ़ :- शुक्रवार को हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह नें ऑल हरियाणा पावर कॉरपोरेशन एम्पलाइज यूनियन के पदाधिकारी के साथ एक बैठक आयोजित की. यह बैठक करीब 3 Hours तक चली. इस बैठक में बिजली से जुड़े कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जबकि Union द्वारा बिजली मंत्री के सामने कुछ मांगे रखी गई जिसमें से कुछ मांगों को तुरंत प्रभाव से मान लिया गया जबकि कुछ को विचार विमर्श के लिए रख लिया गया.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Ranjit Singh Chautala bijli mantri

घरों व स्कूलों की छत से हटेंगी हाईटेंशन तार 

हरियाणा के ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने नागरिकों की भलाई के लिए प्रदेश के स्कूलों व घरों के ऊपर से गुजरने वाली हाईटेंशन तारों को Shift करने की मांग को CM मनोहर लाल ने मंजूरी दे दी है. इन तारों को Shift करने के लिए 151 करोड रुपए की राशि का प्रावधान किया जाएगा. इन तारों को Shift करने का सारा खर्च बिजली निगम द्वारा उठाया जाएगा. इसके अलावा ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि कर्मचारी नेताओं को अपनी मर्यादा नहीं तोड़नी चाहिए.

70000 किसानों को दिया जाएगा सोलर ट्यूबल कनेक्शन

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि यूनियन वाले उनसे कभी नहीं मिलने आए. जब उन्होंने समय मांगा तो हमने तुरंत समय दिया और उनके द्वारा कही गई बातों को ध्यानपूर्वक सुना. उन्होंने बताया कि उन्होंने 10 लाख Smart मीटर खरीदने के Order दिए हैं जिसमें से 9 लाख मीटर तैयार होकर आ चुके हैं. इसके अलावा केंद्र सरकार की एजेंसी राज्यों के लिए 20 लाख Smart मीटर Order करने का कार्य करेगी. इसके अलावा ऊर्जा मंत्री ने बताया PM- कुसुम योजना के तहत प्रदेश के किसानो को 70,000 सोलर ट्यूबवेल Connection देने का लक्ष्य भी निर्धारित किया है.

अन्य पार्टियों को हुआ खतरा 

वही ऊर्जा मंत्री ने बताया कि बिजली प्रबंध को बेहतर करने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसी के चलते पिछले 9 वर्षों से राज्य सरकार ने बिजली की दरे भी नहीं बढ़ाई है. इसके अलावा प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहां कि आज BJP पार्टी की स्थिति देश में इतनी मजबूत हो गई है कि अन्य पार्टियों को अपने अस्तित्व का खतरा पैदा हो गया है.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे