चंडीगढ़

Haryana News: हरियाणा सरकार का आंगनवाड़ी वर्कर्स को बड़ा तोहफा, अब 14000 रुपए मिलेगा मानदेय

चंडीगढ़ :– हरियाणा सरकार की तरफ से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को बड़ा तोहफा दिया गया है. बता दे कि प्रदेश सरकार की तरफ से मानदेय बढ़ा दिया गया है. महिला एवं बाल विकास के निदेशक ने इस संबंध में जरूरी पत्र भी जारी कर दिया. पत्र में जानकारी दी गई की 10 साल से ज्यादा अनुभव रखने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को अब 14000 रुपए मानदेय मिलेगा, उनका मानदेय 1339 रुपए से बढ़ाया गया है. हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले उन्हें 12661 रुपए मानदेय दिया जा रहा था.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

haryana cm

हरियाणा सरकार ने दिया आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़ा तोहफा 

इसी प्रकार 10 साल से कम अनुभव रखने वाले आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को भी अब 12500 रुपये मानदेय मिलने वाला है, उनको पहले 11401 रुपए मानदेय के रूप में मिल रहे थे. इनके मानदेय में तकरीबन 1099 रुपये की वृद्धि की गई. मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को भी अब 12500 रुपये सैलरी के रूप में मिलने वाले हैं. इसके अलावा, जानकारी देते हुए बताया गया कि आंगनबाड़ी सहायिकाओं को भी अब 7500 मानदेय के रूप में मिलेंगे. पहले उनको महज 6781 रुपए ही मिल रहे थे. यह मानदेय 1 दिसंबर 2023 से बढ़ाया गया है.

कटा हुआ मानदेय भी मिलेगा वापिस 

वही 18 नवंबर को सीएम मनोहर लाल खट्टर की तरफ से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं के मानदेय वृद्धि की घोषणा की गई थी. इसकी सहमति वित्त विभाग की तरफ से भी दे दी गई थी, अब यह आदेश लागू भी हो गया है. वही जानकारी देते हुए बताया गया कि साल 2021-22 के दौरान हड़ताल पर रहने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं का काटा गया मानदेय भी अब उन्हें वापस मिलने वाला है. इस संबंध में भी मुख्यालय की तरफ से आदेश जारी कर दिए गए हैं. बता दे कि 29 दिसंबर 2021 से हड़ताल पर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 25 परसेंट काटा गया था.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे