चंडीगढ़

Haryana News: फुल एक्शन में आए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, 372 अफसर किये सस्पेंड

चंडीगढ़, Haryana News :- हरियाणा में BJP सरकार में मंत्रियों के कड़े तेवर देखने को मिल रहे हैं. सभी मंत्री पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं. नियम कानूनो को लेकर सभी मंत्री सचेत हो गए है. अपना कार्य समय पर न करने के कारण  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज नें Investigation Officers के प्रति कड़ा रुख अपनाते हुए अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश दिए हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Anil Vij

पेंडिंग मामलों के शीघ्र निपटान के दिए थे आदेश 

गृहमंत्री अनिल विज नें पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने जांच अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा 11 May 2023 को गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर इस संबंध में सूचना भी मांगी गई थी. उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों को FIR संबंधित मामलों को शीघ्र निपटान के लिए कहां गया था. लेकिन अधिकारियों नें गृह विभाग द्वारा दिए गए आदेशों पर ध्यान न देकर अपनी मनमानी करते रहे.

कुल 372 जांच अधिकारियों को किया निलंबित 

पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र में बताया गया है कि आदेशों के बाद भी अधिकारियो ने एक वर्ष से पुरानी FIR का निपटान नहीं किया है. ऐसे मामले जिन्हें एक वर्ष से अधिक का समय हो चुका है यह मामले करीब 3,229 से भी ऊपर है. उन्होंने बताया कि जिले में कुल 372 जांच अधिकारियों को निलंबित किया गया है इसमें अंबाला 3, यमुनानगर के 57, गुरुग्राम के 7, सिरसा के 66, जींद के 24, रेवाड़ी 5, रोहतक 31, सोनीपत 9, पानीपत 3, पंचकूला 10, फरीदाबाद के 32 अधिकारी शामिल है.

इंसाफ के लिए इधर-उधर भटक रहे नागरिक 

गृह मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि जिन जांच अधिकारियो नें लोगों की शिकायतो का निपटान तुरंत प्रभाव से नहीं किया और लोग अपनी शिकायतों के निपटान के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, जोकि बेहद गंभीर मामला है. ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए तुरंत निलंबित कर दिया जाए और उनके मामलों को एक महीने में अंतिम निपटान के लिए संबंधित DSP को स्थानांतरित कर दिए जाएं.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे