पानीपत न्यूज़

Haryana News: अब रोहतक- पानीपत और सोनीपत रोड की सुंदरता को लगेंगे चार चाँद, मुख्यालय ने 14 करोड़ रुपए के बजट को दी हरी झंडी

गोहाना, Haryana News :- सोनीपत जिले के गोहाना क्षेत्र के निवासियों को बहुत जल्द तोहफा मिलने वाला है. क्षेत्र के विकास के लिए लगभग साढ़े 14 करोड़ रुपए की सौगात दी जाएगी. इसके तहत नगर परिषद प्रशासन की तरफ से रोहतक-पानीपत व सोनीपत रोड का सौंदर्गीकरण करवाया जाएगा. इस Proposal पर नगर परिषद प्रशासन को Head Office से मंजूरी भी दी जा चुकी है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

road sadak

   

जल्द शुरू होगा सड़कों के सौंदर्गीकरण का काम

अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही टेंडर व अन्य प्रक्रिया पूरी करके सड़कों के सौंदर्गीकरण का काम शुरू किया जाएगा. रोहतक-पानीपत व सोनीपत रोड शहर के बीचो-बीच से होकर जाते हैं. Main सड़क फोरलेन हैं, फिर भी जाम के हालात बने रहते हैं. अब नगर परिषद प्रशासन ने दोनों मार्गों का सौंदर्याकरण करने का फैसला किया है. इसमें सोनीपत रोड पर दोनों तरफ नालों को तोड़कर बड़े पाइप डालने, सब्जी मंडी से सोनीपत मोड़ तक डिवाइडर पर आकर्षक पौधे लगाने और सब्जी मंडी के बाहर आकर्षक चौक बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है.

लगभग 13 करोड रुपए किए जाएंगे खर्च 

रोहतक-पानीपत रोड को दिव्य नगर योजना में शामिल किया जा चुका है. इस मुख्य मार्ग पर फुटपाथ, रोड के बीचोंबीच आकर्षक पौधे और ड्राई लाइटें लगाने के साथ जेब्रा क्रॉसिंग बनाने की Planning की गई है. पिछले दिनों नप की फाइनेंस कमेटी की हामी के बाद अधिकारियों ने अपना प्रपोजल मुख्यालय के पास भेजा था. अब मुख्यालय ने भी दोनों प्रपोजल पर स्वीकृति दे दी है. मंजूरी मिलने के बाद अधिकारियों ने आगे का काम शुरू कर दिया है. नगर परिषद प्रशासन द्वारा दोनों मुख्य मार्गों के सौदर्गीकरण पर करीब 13 करोड़ रुपए का खर्च किया जाएगा.

यात्रियों व वाहन चालकों को होगी सुविधा

इनमें 10 करोड़ रोहतक-पानीपत व तीन करोड़ सोनीपत रोड के सौंदर्गीकरण पर खर्च किए जाएंगे. इन रास्तो के सौंदर्गीकरण के लिए नप अधिकारियों को संबंधित विभागों से एनओसी भी प्राप्त करनी है. अधिकारियों के मुताबिक रोहतक-पानीपत रोड की पीडब्ल्यूडी से स्वीकृति मिल चुकी है और सोनीपत रोड के लिए NHAI को भी पत्र लिखा गया है. जैसे ही वहां से NOC मिलेगी मार्गों के सौंदर्गीकरण का कार्य शुरू कराया जाएगा. इसके बाद यात्रियों व वाहन चालकों को मुख्य मार्गों पर आवागमन करने में सुविधा मिलेगी. तथा सभी आराम से सफर कर पाएंगे.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे