चंडीगढ़

Haryana Roadways Jobs: हरियाणा रोडवेज में खाली पड़े पदों को भरने की तैयारी, हेड ऑफिस ने सभी डिपो से मांगा ब्यौरा

चंडीगढ़ :- हरियाणा रोडवेज विभाग से पिछले काफी समय से रोडवेज Staff की कमी चल रही है. जल्द ही इन पदों को भर लिया जाएगा. सभी रोडवेज डिपो में स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए ब्यौरा तलब किया गया है. हरियाणा सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए HKRN के माध्यम से अनुबंध पर भर्ती करने की योजना बनाई थी, इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

bus 3

इन पदों पर की जाएगी भर्ती 

परिवहन मुख्यालय में की जाने वाली भर्तियों में सब इंस्पेक्टर, स्टेशन सुपरवाइजर, सर्विस स्टेशन इंचार्ज डीजल का Clerk, हेड पेंटर, हेड टायरमेंट, हेड कारपेंटर, फोरमैन, डीजल पंप Clerk, असिस्टेंट स्टोर कीपर, कैशियर, असिस्टेंट कैशियर, हेड मैकेनिक टिकट वेरीफायर, मुख्य लोहार और Head वेल्डर के पद शामिल है. परिवहन निदेशालय ने सभी महाप्रबंधको, केंद्रीय कर्मचारियो और अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा दिल्ली के उड़नदस्ता अधिकारी को निर्धारित फॉर्मेट में कुल स्वीकृत पदो, कुल रिक्त पड़े पदो की जानकारी शुक्रवार को शाम 4:00 तक देने के आदेश दिए.

पक्की भर्ती होने तक HKRN के माध्यम से की जाएगी भर्तियां 

हरियाणा सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि जब तक पक्की भर्ती नहीं हो जाती तब तक इन पदों को हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत खाली पदों को भरा जाएगा. परिचालको के 280 पदों को HKRN के माध्यम से भरने के लिए परिवहन विभाग HKRN के प्रबंध निदेशक को मांग पत्र भेज चुका है. जैसे ही सभी फॉर्मेलिटी पूरी हो जाती हैं इन पदों को भरा जाएगा.

HKRN के माध्यम से की जाएगी परिचालकों की भर्ती 

रोडवेज डिपो में वर्तमान में 6635 परिचालकों की आवश्यकता है. जबकि 5441 परिचालक उपलब्ध है इस तरह 1432 परिचालक कम पड़ रहे हैं. जबकि 1190 परिचालको के पदों को भरने के लिए April महीने में HKRN के पास मांग भेजी गई थी. अनुबंध के आधार पर परिचालको की भर्ती की गई थी लेकिन इसके बावजूद भी 280 सीटें खाली रह गई थी. इन शेष सीटों पर पक्की भर्ती होने तक हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत कर्मचारियों को अस्थाई तौर पर रखा जाएगा.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे