नौकरीचंडीगढ़

HKRN News: HKRN के माध्यम से होने वाली भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, अब लेनी होगी ये मंजूरी

चंडीगढ़, HKRN :- हरियाणा सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इन्हीं प्रयासों के चलते हरियाणा सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) की स्थापना की है. HKRN माध्यम से बेरोजगार युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यताओ और एक्सपीरियंस को ध्यान में रखते हुए Job दी जाती है. अनुबंध पर कार्य कर रहे युवाओं के लिए बड़ी राहत देने वाली खबर आई है. हरियाणा के सरकारी विभागों, बोर्डो, निगमो, सरकारी कंपनियों में अनुबंध पर लगे कच्चे कर्मचारियो का वेतन प्रत्येक वर्ष बढ़ाया जाएगा.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

hkrn vacancy 2023

वित्त विभाग की अनुमति लेना अनिवार्य 

HKRN के माध्यम से युवाओं को उनकी योग्यता एवं कुशलता के आधार पर नौकरी दी जाती है. मुख्य सचिव संजीव कौशल नें जानकारी देते हुए बताया कि HKRN के माध्यम से लगे कर्मचारियों के वेतन को वार्षिक रूप से संशोधित किया जाएगा. इसके माध्यम से की जाने वाली भर्तियों में SOP भी जारी कर दी गई है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि HKRN के द्वारा की जाने वाली भर्तियों के लिए वित्त विभाग से भी अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी, बशर्ते नियुक्ति केवल स्वीकृत पदों पर ही हो. जबकि अन्य विभागों में भर्ती के लिए वित्त विभाग से पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य है.

उचित प्रस्ताव को ही दी जाएगी मंजूरी

HKRN के माध्यम से मैनपावर की नियुक्ति के अनुसार कि बिजली कंपनियों द्वारा रबी और खरीफ सीजन के दौरान ALM और हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड द्वारा खरीद सीजन के दौरान डाटा एंट्री ऑपरेटर और चौकीदारों के पदो पर नियुक्ति की जाती है. इस भर्ती के लिए वित्तीय विभाग से वन टाइम अप्रूवल मांगा जाएगा. HKRN के द्वारा प्रत्येक सोमवार को एक सुव्यवस्थित प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए वित्त विभागो को Portal पर उठाई गई मांगों की एक सूची अपलोड करेगा, जिसके बाद पोर्टल पर केवल उचित प्रस्ताव को ही मंजूरी दी जाएगी.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे