चंडीगढ़

HSSC CET ग्रुप C भर्ती का प्रेफरेंस लिंक हुआ बंद, महज 1.30 लाख उम्मीदवार ही भर पाए फॉर्म

चंडीगढ़ :- जैसा कि आपको पता है कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन की तरफ से Group – C की भर्ती के लिए प्रेफरेंस प्रक्रिया के लिए एक Link जारी किया गया था. फिलहाल अब इस लिंक को बंद कर दिया गया है. यह लिंक 25 September से ओपन हुआ था और कल इसकी Last Date थी. इस दौरान केवल 1 लाख 30 हजार उम्मीदवार ही अपनी प्रेफरेंस भर पाए. इसी दौरान कुछ उम्मीदवारों की तरफ से फॉर्म अपलोड करते समय कुछ गलतियां भी हुई. कुछ कैंडिडेट तो अपना सिग्नेचर करना ही भूल गए, इसी को लेकर कैंडिडेट की तरफ से शिकायत दर्ज करवाई गई है. अभी तक एचएसएससी के पास 300 शिकायतें आ चुकी है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

hssc khadri

50% से भी कम लोग ही भरवा पे प्रेफरेंस 

CET पास लगभग 3.2 लाख उम्मीदवारों की तरफ से आवेदन किया गया था, आयोग की तरफ से पेपर से पहले उम्मीदवारों से प्रेफरेंस भरने के लिए कहा गया था. कैंडिडेट की इन सभी शिकायतों को एचएसएससी की तरफ से काफी गंभीरता से लिया गया है और अब इन शिकायतों का जल्द ही हल भी निकाल दिया जाएगा. एचएसएससी की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि जिन भी उम्मीदवारों ने Preference भरते समय गलती की है, उनके लिए आयोग की तरफ से जरूरी सूचना जारी की गई है और कहा गया है कि जिन भी उम्मीदवारों की तरफ से प्रेफरेंस भरते समय गलती हुई है उसका Screenshot आयोग के पास Email कर दे, उसके बाद उनकी परेशानी का हल निकाला जाएगा.

कुछ समय पहले ही सॉफ्टवेयर का हुआ था ट्रायल 

प्रेफरेंस भरने के लिए आयोग की तरफ से एक सॉफ्टवेयर बनाया गया है. जिसका ट्रायल पहले ही आयोग की तरफ से किया जा चुका है. ट्रायल के दौरान कुछ खामियां भी पाई गई थी, अब आयोग की तरफ से दावा किया जा रहा था कि उन सभी खामियों को भी अब दूर कर लिया गया है. प्रेफरेंस भरते समय आवेदकों को Category के सामने रोमन में 1,2, 3 या अन्य नंबर लिखना था. यदि योग्य उम्मीदवार को लगता है की कैटेगरी नंबर 5 को वह पहली प्राथमिकता देना चाहता है तो वह इसके आगे रोमन में एक लिखना था.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे