चंडीगढ़

HSSC CET Result: जल्द जारी होगा HSSC CET ग्रुप डी का रिजल्ट, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने कसी कमर

चंडीगढ़, HSSC CET Result :-  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की घोषणा के अनुसार 29 फरवरी तक हरियाणा में 28 से 29,000 सरकारी भर्तियों का रिजल्ट जारी किया जाएगा. फिलहाल, आयोग भी इस तैयारी में जुट चुका है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC)  ग्रुप C, TGT और ग्रुप D पदों का रिजल्ट निकालने की तैयारी कर रहा है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधानसभा में घोषणा करते की है कि 6 जमा 14 जमा 8 यानी 28 हजार की चयन सूची जारी होगी.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

hssc

   

लगभग 28000 पदों का परिणाम होगा जारी 

हालांकि, उन्होंने यह आंकड़ा नहीं बताया कि इनमें 6000, 14000 और 8000 कौन- से पद हैं. HSSC की तरफ से पहले ही ग्रुप सी के लगभग 11,000 पदों का रिजल्ट घोषित किया है, लेकिन ग्रुप सी के कुल 32,000 पदों में से करीबन 21,000 पदों का रिजल्ट बकाया है. इसी प्रकार टीजीटी के 7,471 पदों और ग्रुप डी के लगभग 14,000 पदों का रिजल्ट बकाया है.

इन भर्तियों का रिजल्ट होगा जारी 

जब यह जानने का प्रयास किया गया कि ये 28,000 पद कौन- से हैं, तो सीधे तौर पर तो किसी ने आधिकारिक जानकारी नहीं दी लेकिन अंदरूनी तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक, इनमें टीजीटी के लगभग 6,200 और ग्रुप सी के लगभग 1,800 पद शामिल हैं. इसी प्रकार ग्रुप 56- 57 में से लगभग 4,000 पद शामिल है तथा ग्रुप डी के लगभग 14,000 पद शामिल हैं.

High Court में मामला लंबित 

वास्तव में टीजीटी पदों के सीटेट, एचटेट, अनुभव प्रमाण पत्र और सामाजिक- आर्थिक मानदंड के अंकों से संबंधित मामले हाईकोर्ट में लंबित हैं. इनमें आयोग सामाजिक- आर्थिक मानदंड के अंकों के बिना रिजल्ट घोषित करने की अनुमति  के लिए आग्रह करेगा. इसी प्रकार ग्रुप डी के सामाजिक आर्थिक मानदंड अंकों के मामले में फिलहाल रोक है. इस मामले में आग्रह किया जाएगा कि याचिका का निपटारा होने के फैसले के साथ बिना अंकों के रिजल्ट घोषित करने की अनुमति प्रदान की जाए.

चुनाव घोषित होने से पहले रिजल्ट जारी करना चाहता है आयोग 

ग्रुप 56- 57 मामले में अदालत से रिजल्ट अंतरिम आदेश लेने का प्रयास रहेगा. यदि अनुमति मिली तो रिजल्ट जारी हो सकता है. वैसे तो इन सभी मामलों की फाइनल सुनवाई करने का फैसला हाईकोर्ट ने कर लिया है. आयोग चाहता है कि आने वाले लोकसभा चुनाव घोषित होने से पहले लंबित रिजल्ट घोषित कर दिए जाएं. ऐसे में यदि हाईकोर्ट ने पूरा मामला निपटा दिया तो फाइनल रिजल्ट (Final Result) जारी करने में कोई समस्या नहीं आएगी.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे