Haryana News

Haryana News: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, अब सरकारी स्कूलों आनलाइन वास जमा होगी फीस

चंडीगढ़, Haryana News :- हरियाणा में 1 April से नया शैक्षणिक क्षेत्र शुरू होने जा रहा है. प्रदेश के सरकारी स्कूलों में एक अप्रैल से शुरू हो रहे नए शैक्षणिक सत्र में नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को दाखिला फीस और अन्य शुल्क आनलाइन माध्यम (Online Mode) से जमा कराना होगा. शिक्षा विभाग कैशलेस ट्रांजेक्शन को प्रोत्साहित कर रहा है इसलिए इस बारे में आदेश जारी किए गए हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

student

   

ऑफलाइन माध्यम से नहीं जमा होगी किसी भी छात्र के फीस 

माध्यमिक शिक्षा निदेशक द्वारा जिला शिक्षा अधिकारियों और मौलिक शिक्षा अधिकारियों को जारी निर्देशों में साफ तौर पर कहा गया है कि नौवीं से बारहवीं तक किसी छात्र की फीस Offline जमा नहीं होगी. सभी विद्यार्थियों को बस आनलाइन भुगतान करना होगा. विद्यार्थियों को आनलाइन फीस जमा करने के लिए Training भी प्रदान की जाएगी.

मौलिक शिक्षा विभाग ने जारी किए 9 करोड़ 24 लाख रुपए 

मौलिक शिक्षा विभाग ने मौजूदा शैक्षणिक सत्र के लिए छात्रों की स्कूल फीस और Fund की प्रतिपूर्ति के रूप में करीब नौ करोड़ 24 लाख रुपये जारी किए है. पहली से पांचवीं तक के छात्रों के लिए 36 रुपये और पांचवीं से आठवीं तक के छात्रों को 94 रुपये की प्रतिपूर्ति की जाएगी. लगभग15 लाख 40 हजार बच्चों के लिए यह Budget जारी हुआ है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे