नई दिल्ली

LPG Gas Price: नए साल से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, अब गरीब परिवारों को सिर्फ ₹450 में मिलेगा गैस सिलेंडर

नई दिल्ली, LPG Gas Price :- नव वर्ष से पहले गैस सिलेंडर के बारे में अच्छी खबर आई है। यदि आप भी महंगे गैस सिलेंडर से परेशान हैं, तो अब गैस सिलेंडर सिर्फ 450 रुपये में मिल जाएगा। राजस्थान सरकार ने उज्जवला-बीपीएल गैस कनेक्शनों (BPL Gas Connections) को यह उपहार दिया है। राजस्थान की CM भजनलाल शर्मा सरकार ने यह राहत दी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि LPG Gas Price सिलेंडर 1 जनवरी से सस्ता हो जाएगा। उनका दावा था कि महिलाओं को सिर्फ 450 रुपये में एक गैस सिलेंडर मिलेगा। 70 लाख बीपीएल परिवारों को राज्य सरकार की इस निर्णय से लाभ मिलेगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

lpg

   

पड़ेगा 52 करोड़ रुपये का बोझ

BJP ने अपने घोषणापत्र में 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था, और यह वादा पूरा हुआ है। केंद्र सरकार अभी उज्जवला लाभार्थियों को 300 रुपये सब्सिडी दे रही है। इस कैटेगिरी में वर्तमान में 30 लाख उपभोक्ता रेगुलर रिफलिंग कर रहे हैं। इस प्रकार, राज्य सरकार हर महीने 52 करोड़ रुपये का बोझ उठाएगी। राजस्थान की कांग्रेस शासित सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने पहले जनता को 22 दिसंबर 2022 को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। वहीं, अप्रैल 2023 में अपनी प्रतिज्ञा पूरी की और 500 रुपये में सिलेंडर देना शुरू किया।

33 करोड़ लोग LPG का उपभोग करते हैं

टोंक से बड़ी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्ज्वला परिवार की महिलाओं को सब्सिडी मिलेगी। PM Green Scheme ने महिलाओं को मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनाने से बचाया है। योजना 2016 में शुरू की गई थी। तब से देश में 9.60 करोड़ महिलाओं को कनेक्शन मिला है। 2014 में देश में 14 करोड़ एलपीजी उपभोक्ता थे, लेकिन 2023 में 33 करोड़ हो जाएंगे।

Rohit

प्रिय पाठको मेरा नाम रोहित कुमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस का फाउंडर हूँ. वेबसाइट पर कार्य मेरी देख रेख में ही किये जाते है. यदि आपको हमारी वेबसाइट के किसी कंटेंट से कोई समस्या है. तो आप मुझे Admin@khabriexpress.in पर मेल कर सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे