रेवाड़ी न्यूज़

Rewari News: रेवाड़ीवासियो के लिए आई बड़ी खुशखबरी, AIIMS निर्माण के लिए 1231 करोड़ का टेंडर फाइनल

रेवाड़ी, Rewari News :-  लंबे राजनीतिक संघर्षों के बाद, एम्स का Tender आखिरकार समाप्त हो गया है। एमएस एलएनटी कंपनी बनाएगी। एम्स का निर्माण करना लगभग 1,231 करोड़ रुपये का खर्च होगा। निर्माण संस्था को काम 22 महीने के अंदर पूरा करना होगा। 15 दिसंबर को हरियाणा विधानसभा में भी AIIMS निर्माण का मुद्दा उठाया गया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि टेंडर जल्द ही फाइनल किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के आने की तिथि Tender फाइनल होने पर घोषित की जाएगी। टेंडर अब समाप्त हो गया है। एलएनटी कंपनी को काम का आदेश दिया गया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

rewari aiims

   

सहकारिता मंत्री ने पहले ही संकेत दिए थे

28 दिसंबर को सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने AIIMS की निर्माण प्रक्रिया पर संकेत दिए थे। वास्तव में, मंत्री बनवारी लाल गांव कुंडल में एक कार्यक्रम में उपस्थित हुए थे। मंत्री ने AIIMS के निर्माण को लेकर विपक्ष की ओर से फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की बात कहते हुए इलाके को बताया कि निर्माण जल्द शुरू हो जाएगा। दूसरी ओर, 90 दिन से धरने पर बैठी संघर्ष समिति ने कहा है कि आंदोलन ने रंग लाया है।

माजरा गांव के लोगों ने दी जमीन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जुलाई 2015 में Rewari News के कस्बा बावल में एक रैली में मनेठी गांव में एम्स की स्थापना की घोषणा की। इसके लिए मनेठी पंचायत ने 210 एकड़ से अधिक जमीन दी। ये घोषणा कई वर्षों तक फाइलों में ही रह गईं। मनेठी के ग्रामीणों ने करीब एक साल तक एम्स के लिए संघर्ष किया। केंद्र सरकार ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अंतरिम बजट में मनेठी में एम्स बनाने का ऐलान किया था. इसी बीच, वन सलाहकार समिति ने मनेठी की जमीन को वन क्षेत्र बताते हुए आपत्ति व्यक्त की। इस जमीन को पर्यावरण विभाग की आपत्ति के चलते खारिज कर दिया गया। AIMS को माजरा गांव के लोगों ने जमीन दी। सरकार ने पंचायती जमीन के अलावा गांव के किसानों की जमीन भी ली।

10,000 लोगों को मिलेगी नौकरी 

10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा, कई जिलों को लाभ होगा एम्स रेवाड़ी की स्थापना से यहां के लोगों को लाभ मिलेगा, खासकर रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, भिवानी, रोहतक, झज्जर, मेवात, Palwal, फरीदाबाद और राजस्थान के अलवर सहित अन्य जिलों। AIMS में प्रत्यक्ष रूप से 3,000 और अप्रत्यक्ष रूप से 10,000 लोगों को Jobs मिलेगी। हरियाणा को केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना से लाभ मिलेगा। 750 बिस्तरों का एम्स अस्पताल होगा।

टेंडर हुआ फाइनल

आखिरकार, माजरा एम्स Rewari का टेंडर फाइनल हो गया है। एलएनटी कंपनी AIIMS बनाएगी। AMR 1231 करोड़ रुपये में बनाया जाएगा। —भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह

Rohit

प्रिय पाठको मेरा नाम रोहित कुमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस का फाउंडर हूँ. वेबसाइट पर कार्य मेरी देख रेख में ही किये जाते है. यदि आपको हमारी वेबसाइट के किसी कंटेंट से कोई समस्या है. तो आप मुझे Admin@khabriexpress.in पर मेल कर सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे