सोनीपत न्यूज़

Sonipat News: हरियाणा में बेजुबान बंदरों के साथ अमानवीय कृत्य, सोनीपत नगर निगम ने मारे इतने बंदर

सोनीपत :- आज का मानव इतना स्वार्थी हो गया है, उसे अपने सिवा कोई नजर ही नहीं आता. वह हमेशा केवल अपने बारे में ही सोचता रहता है और अन्य मनुष्यो, पशु- पक्षियों के साथ निर्दयतापूर्ण व्यवहार करता है. उसका व्यवहार इतना बर्बर हो जाता है कि वह पशु- पक्षियों के प्रति कठोरता का व्यवहार अपनाता है. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें जिले के Sector 23 में ऐसी ही निर्दयता देखने को मिली, जिसे देखकर आम नागरिकों की रूह कांप गई.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

bandar monkey

   

बंदरों को भूखे प्यासे रखा बंधक बनाकर

हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया इसमें एक व्यक्ति ने मकान के अंदर 40- 50 बंदरो को बंधक बनाकर रखा था. बंदरों को समय पर खाना पीना भी नहीं दिया जा रहा था जिस कारण 5 बंदरो की मौत भी हो गई. आरोपी युवक ने Dead बंदरों के शव को एक बोरी में डालकर मकान की दीवार के दूसरी तरफ फेंक दिया. जब वहां से गुजर रहे लोगों को बोरी में से बदबू आई तो उन्हें शक हुआ और युवक के मकान में झाँक कर देखने लगे. वहां का दृश्य देखकर सभी हैरान रह गए.

बंदर पकड़ने का टेंडर सौंपा ठेकेदारों को 

लोगो ने जब मकान के अंदर झाँककर देखा तो पाया की अंदर पिंजरे में 40- 50 Monkey कैद है, और भूख- प्यास के कारण तड़प रहे हैं. बंदरों को भूख प्यासे तड़पते देख लोगों ने वहां पर हंगामा मचा दिया और घटना की जानकारी पुलिस को दे दी. नगर निगम ने शहर में बंदरों को पकड़ने का Tender जारी किया हुआ था आरोपी युवक ठेकेदार है, उसके पास बंदरो को पकड़ने का कॉन्ट्रैक्ट था. आरोप है कि ठेकेदार ने बंदरों को जंगल में छुड़वाने की बजाय उन्हें मरने के लिए कैद करके छोड़ दिया. न तो ठेकेदार ने और न ही नगर निगम ने बंदरों के खाने पीने की व्यवस्था की, जिससे बंदरों की मृत्यु हो गई.

ठेकेदार के खिलाफ की जाएगी सख्त से सख्त कार्यवाही

जब मामला पुलिस के पास गया तो पुलिस तुरंत मौके पर घटनास्थल पर पहुंची और कार्यवाही शुरु करदी. जांच के दौरान पाया गया कि ठेकेदार ने मृत बंदरों के शव को खुले में फेंका है. Police का कहना है कि जल्द ही पुलिस ठेकेदार के खिलाफ उचित कार्यवाही करेगी, और जितने भी बंदरो को पकड़ा गया उन्हें यमुनानगर के कालेसर जंगल में छोड़ दिया जाएगा. वहीं नगर निगम ने भी ठेकेदार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही किए जाने की बात कही है.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे