चंडीगढ़

Indian Railway: चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के 2 प्लेटफार्म किये गए बंद, हजारो यात्रियों को हो सकती है परेशानी

चंडीगढ़, Indian Railway :- यात्रियों के लिए सबसे बेहतर यातायात परिवहन Railway को ही माना जाता है. Train से यात्रा करना काफी आरामदायक और सस्ता माना जाता है, इसलिए देश की आधी से ज्यादा जनता Train से सफर करना पसंद करती है. Train के विस्तारीकरण और नवीनीकरण के लिए केंद्र सरकार के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहे हैं. हाल ही में चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को World Class बनाने का कार्य किया जा रहा है, जिस वजह से बहुत सारी ट्रेनें प्रभावित रहेगी.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

train

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को बनाया जाएगा वर्ल्ड क्लास 

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए चल रहे निर्माण कार्य की वजह से प्लेटफार्म नंबर 4 और पांच 34 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा. अगर आप भी इन दिनों चंडीगढ़ Railway स्टेशन से कहीं जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद रहने वाली है. प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 के बंद होने से कुल 8 ट्रेनें प्रभावित होंगी. जिसमें से 5 ट्रेनें दूसरे प्लेटफार्म पर रोकी जाएगी जबकि 3 ट्रेनों का चंडीगढ़ में आवागमन बंद कर दिया है, अर्थात यह ट्रेन चंडीगढ़ नहीं आएंगी.

इन गाड़ियों का ये रहेगा रूट 

अंबाला मंडल के DRM मनदीप सिंह भाटिया ने जानकारी देते हुए कहा कि Rail भूमि विकास प्राधिकरण के द्वारा इस रेलवे Station के नवीनीकरण का कार्य चल रहा है. जिस वजह से गाड़ी संख्या 15011 चंडीगढ़- लखनऊ गाड़ी और गाड़ी संख्या 15012 अंबाला से लखनऊ तक चलाई जाएंगी. जबकि गाड़ी संख्या 22355 और 22356 चंडीगढ़- पाटलिपुत्र भी अंबाला से ही रवाना होगी. इसके अलावा बुधवार से यानी आज से चंडीगढ़- फिरोजपुर गाड़ी संख्या 14629- 14630 केवल लुधियाना तक चलाई जाएगी.

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण के लिए खर्च की जाएगी इतनी राशि 

जानकारी के लिए बता दे कि 462 करोड रुपए की राशि खर्च करके चंडीगढ़ Railway स्टेशन का नवीनीकरण किया जाएगा. रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण का कार्य पूरा होने के बाद यहां पर यात्रियों की सुविधा के लिए पेड़ लाउज, Modern लॉबी, Food कोर्ट, Retail शॉप स्पेस, 72 मीटर चौड़ा Food प्लाजा जैसी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी. रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण का कार्य करीब 1 वर्ष पहले शुरू हुआ था जिसे 15 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे