नई दिल्ली

Delhi Jobs: दिल्ली में भर्ती होंगे 2949 सुरक्षा गार्ड और 3640 सफाई कर्मी, बैठक में लगी मोहर

नई दिल्ली :- नई भर्तियों का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए भर्तियों की लाइन लग चुकी है. SSC GD की हजारों भर्तियों की अधिसूचना आने के बाद अब जल्द ही दिल्ली नगर निगम में 6000 नई नौकरियां आने वाली है. बुधवार को नगर निगम की चल रही बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, जोकि दिल्ली के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाले थे. इस बैठक के दौरान कुल 17 प्रस्तावो को मंजूरी दी गई.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Guard

   

17 प्रस्तावो को मिली मंजूरी 

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने MCD द्वारा उठाए गए इस महत्वपूर्ण कदम की सराहना करते हुए कहा कि निगम द्वारा लिया गया यह फैसला हजारों युवाओं को रोजगार देगा. सदन में स्टेडियम विज्ञान, संग्रहालय, स्कूल, विज्ञान केंद्रों और सभागारों में 2949 सुरक्षा गार्ड और 3640 सफाई कर्मचारियों की भर्तियों समेत कुल 17 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. यह सुरक्षा गार्ड और सफाई कर्मी निगम के स्कूलों में सेवाएं देंगे.

कुल 23 प्रस्ताव किए गए पेश 

इसके अलावा CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की भांति नगर निगम भी शिक्षा को प्राथमिकता दे रहा है. शिक्षा ही वह माध्यम है जो युवाओं की नींव को मजबूत करने में सहायता करेगा. इस बैठक में 23 प्रस्ताव पास किए गए, पार्षदों के हंगामे के चलते महापौर डॉ शैली ओबेरॉय ने 23 में से 18 प्रस्ताव पास किए. इन प्रस्ताव में अकुशल कर्मचारियों का वेतन 16,792 रुपए से बढ़ाकर 17,234 रूपये, कुशल कर्मचारियों का वेतन 20,357 से बढ़ाकर 20,903 रुपए, जबकि अर्ध कुशल कर्मचारियों का वेतन 18,499 से बढ़ाकर 18,993 कर दिया गया है.

ये प्रस्ताव हुए पास

  • दिल्ली में फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए नई नीति को अपनाया जाएगा. नगर निगम फिल्म शूटिंग के लिए 24 घंटे के लिए अनुमति शुल्क को 75000 की बजाय 25000 रूपये शुल्क लेगा. जिसमें से 8 घंटे के लिए 15000 रूपये की दर अनुमति शुल्क वेब सीरीज, डॉक्यूमेंट्री फिल्म Maker से वसुला जाएगा.
  • अब से दिल्ली नगर निगम दिवस 1 जून को मनाया जाएगा.
  • निगम के सभी स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 11000 CCTV कैमरे लगाए जाएंगे.
  • नगर निगम के स्कूलों में सफाई और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सफाई कर्मी और सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति की जाएगी.

 

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे