भिवानी न्यूज़

Bhiwani Jobs: इस गाय ने बदल दिया कर्ज में फसें परिवार का भाग्य, दूध बेच कर उतार दिया सारा कर्जा

भिवानी :- जैसा कि आप जानते ही हैं प्राचीन समय से ही गाय को पूजनीय माना जाता रहा है. प्राचीन धर्म ग्रंथो में बताया भी गया है कि Cow में 84 लाख देवी देवता निवास करते हैं. ऐसे में Cow बहुत ही पवित्र पशु मानी जाती है. भिवानी जिले के तोशाम कस्बे के पास हरिपुर गांव निवासी रितिक के पास एक गाय हैं जोकि मालिक रितिक के लिए बहुत Lucky साबित हुई हैं. जब से रितिक के पास यह गाय आई है तब से उसके सारे काम पूरे हो रहे है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

news 17

गौशाला से खरीदी असहाय गाय 

रितिक ने बताया कि कुछ वर्ष पहले उसके पिताजी की मौत हो गई थी. जिस वजह से घर में कोई कमाने वाला नहीं था और Family कर्ज में डूब गया था. उनके पास पैसों की इतनी आर्थिक तंगी आ गई थी की उनके पास भैंस खरीदने तक के पैसे नहीं थे. तब रितिक ने अपने पड़ोस में स्थित गौशाला से एक असहाय Cow लाकर अपने घर में पाल लीं और वह इस गाय की दिन रात सेवा करता है.

गाय आते ही हुई तरक्की  

रितिक ने बताया कि यह गाय उनके लिए काफी Lucky साबित हुई है. क्योंकि जब से वह इस गाय को अपने घर लाया है तब से उनके घर में तरक्की हो रही है. उनका सारा कर्चा उतर गया, आज उनके पास अच्छा मकान, गाड़ी है और व्यापार है. इतना ही नहीं उसकी बहन Job भी लग गई है. उसने बताया कि यह गाय 18 से 20 किलो दूध देती है. यह गाय खाने में गेहूं व बाजरे का दलिया, Apple और गाजर को काफी पसंद करती है.

आज पड़ोस के लोग आते हैं देखने 

रितिक ने बताया कि यह गाय उनके लिए बेहद Lucky साबित हुई है. यह गाय बहुत सुंदर और शांत स्वभाव की है. यह किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती इसलिए वह इसे कम ही खूंटे से बांधते है. उसने बताया कि इस गाय की कीमत ₹4 लाख तक लग चुकी है, लेकिन वह अपनी Lucky गाय को बेचना नहीं चाहते. इस गाय को देखने के लिए आज पड़ोस के गांव से भी लोग आते हैं.

 

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे