योजनारोहतक न्यूज़

CM Awas Yojana: CM Awas Yojana: यदि आपके पास नहीं है मकान बनाने और जमीन के पैसे, यो इस सरकारी योजना के तहत सरकार देगी प्लॉट

रोहतक, CM Awas Yojana :- हरियाणा सरकार ने गरीब परिवारों के लिए कई योजनाएं चलाई हुई है. वही हरियाणा सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश में रहने वाली सभी नागरिकों के सिर पर छत हो. बहुत सी Family ऐसी भी हैं जो घूमंतू जीवन व्यतीत करती हैं. ऐसे नागरिकों के पास रहने के लिए कोई एक Permanent जगह नहीं होती. वहीं कुछ परिवार ऐसे भी है जिनके पास मकान बनाने के लिए न तो जमीन होती है और न ही पैसे होते है. ऐसे लोगों को हरियाणा सरकार नें Plot और Flat देने की घोषणा की है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

cm 1

योजना के लिए कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

उपायुक्त अजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि घुमंतू जीवन व्यतीत करने वाले नागरिकों के लिए हरियाणा मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना चलाई हुई है इस योजना का लाभ लेने के इच्छुक उम्मीदवार 19 October तक Online आवेदन कर सकते है. योजना का लाभ लेने के लिए सबसे पहले www.hfa.haryana.gov.in पोर्टल पर आवेदन करना होगा. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए इस नंबर 8010-100-121 पर Missed कॉल करके  सुचना ले सकते है.

योजना का लाभ लेने के लिए आवश्यक शर्तें 

इस योजना के लिए उम्मीदवार Online आवेदन कर सकते है. आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता परिवार पहचान पत्र (PPP) के तहत पंजीकृत होना चाहिए. आवेदनकर्ता की वार्षिक Income 1,80,000 रुपए तक होनी चाहिए. इसके अलावा लाभार्थी परिवार हरियाणा के शहरी क्षेत्र का निवासी होना चाहिए और सदस्य के नाम किसी भी शहरी क्षेत्र में कोई भी पक्का मकान पंजीकृत नहीं होना चाहिए. जो भी आवेदनकर्ता इन सब शर्तों को पूरा करता होगा केवल वही इसके लिए आवेदन कर सकता है.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे