नई दिल्ली

Delhi Metro: दिल्ली सरकार के नए प्रोजेक्ट का ट्रायल रन शुरु, अब एक टिकट से मेट्रो, बस और ऑटो में उठा सकेंगे सफर का आनंद

नई दिल्ली :- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक नया प्रोजेक्ट शुरू किया जा रहा है. इस परियोजना के अंतर्गत आप एक ही टिकट से ऑटो बस और Delhi Metro में सफर कर पाएंगे. दिल्ली परिवहन निगम (DTC) की तरफ से यह सुनिश्चित करने के लिए एक यात्रा एप के साथ साझेदारी की है कि राष्ट्रीय राजधानी में यात्रियों को परिवहन के विभिन्न साधनों को एक Plateform पर लाकर बस टिकट और कैब Book करने के लिए कई साइटों पर न चक्कर न काटने पड़े. अधिकारियों का कहना है कि सरकार की एकल-यात्रा टिकट परियोजना की Testing शुरू हो चुकी है और यह 7 दिन तक जारी रहेगी.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

delhi metro

   

परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमने इस परियोजना के लिए ट्रायल रन की शुरुआत कर दी है. डीटीसी ने इसके लिए एक ट्रैवल एप टुम्माक के साथ Partnership की है. हम डिजिटल DTC पास और आल- इन-टिकट की पेशकश कर रहे हैं.  यह Trial रन सात दिनों तक जारी रहेगा ताकि यूजर्स अपने Response दें पाए. परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगर कोई तकनीकी खराबी आती है तो हम उसके बारे में भी जानेंगे और इसे औपचारिक रूप से Launch करने से पहले उन्हें सुधारेंगे.

एक ही टिकट से कर पाएंगे ऑटो, मेट्रो और बस में सफर

परिवहन मंत्री ने बताया कि एकल यात्रा टिकट से ऑटो और कैब बुक करते समय Users का समय और ऊर्जा दोनों Save होंगे. हमने एकल-यात्रा टिकट लॉन्च करने के लिए तुम्मोक के साथ साझेदारी की है. इसके तहत एक ही Ticket कों ऑटो, मेट्रो और बस में यात्रा के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और मूल से गंतव्य तक की सर्विस  यात्रियों कों दी जाएगी. परिवहन मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हम मल्टी-माडल परिवहन को प्रोत्साहित करने और अंतिम-मील Connectivity को मजबूत करने के लिए कार्य कर रहे हैं.

समय और ऊर्जा की होगी बचत 

हमने आज इसके लिए एक Trial Run की शुरुआत की  है, ताकि जब इसे लान्च किया जाए, तो यात्रियों को तकनीकी खामियां झेलनी ना पड़े. यह एकल-यात्रा टिकट न सिर्फ सुविधाजनक होगा बल्कि उपयोगकर्ताओं को ऑटो और कैब बुक करने और भौतिक रूप में टिकट खरीदने के दौरान Time और ऊर्जा की भी बचत करेगा. DTC की तरफ से परियोजना के लिए ट्रायल रन शुरू होने के बारे में भी Post किया गया है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे