हिसार न्यूज़

Hisar news: अप्रैल में शुरू होगा हिसार एयरपोर्ट, दुनिया के सबसे बड़े हवाई अड्डों में होगी गिनती

हिसार :- प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट अप्रैल में शुरू होगा। नई गाइडलाइन आने के बाद कार्य पूरा नहीं हुआ है। सोमवार को हिसार हवाई अड्डे पर कई योजनाएं बनाई गई हैं। इन्हें मार्च तक काम करना है। इसमें एटीसी, ईंधन कक्ष, आइसोलेशन बे, बरसाती जल निकासी के लिए मानसून ड्रेन, एप्रन और बेसिक स्ट्रिप का निर्माण शामिल है। सोमवार को वह पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। Dhushyant ने कहा कि वह युवाओं को रोजगार देने वाले 75 प्रतिशत आरक्षण बिल पर रोक लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी तरफ से शुरू किए गए कामों को मार्च तक पूरा कर दिया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

flight

   

दो महीने में पूरा होगा एयर ट्रैफिक कंट्रोल का निर्माण

हिसार हवाई अड्डा तेजी से विकसित हो रहा है। नई दिशानिर्देशों के आगमन के बाद यह कार्य देरी से हो रहा है। अब यह तेज होगा। उनका कहना था कि मौजूदा टर्मिनल में पैसेंजर की संख्या बढ़ाई जा रही है। 200 पैसेंजर का नया टर्मिनल होगा। काम को पूरा करने में तीन महीने का समय दिया गया है। भी दो महीने में एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) का निर्माण पूरा हो जाएगा। बाकी कार्यों का समय निर्धारित है। उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत ने कहा कि हवाई अड्डे के बनने से पुराना तलवंडी-धान्सू मार्ग बंद हो गया था, जिससे तलवंडी राणा सहित पांच गांवों को फायदा होगा।

फोरलेन सड़क बनाने की अनुमति

क्षेत्र के लोगों को हिसार पहुंचने के लिए सात से आठ किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ी। नया मार्ग दो से तीन महीने में बनाया जाएगा। वन विभाग ने उनकी अनुमति दी है। Roadway छोटा होने से पांच गांवों को लाभ होगा। तलवंणी राणा जंक्शन और दिल्ली रोड भी इसी तरह जोड़े जाएंगे। NHAI ने फोरलेन सड़क बनाने की अनुमति दी है। वह अपने लक्ष्य को पूरा करेगी।

4 दिसंबर को बीएसी की बैठक

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 14 दिसंबर को बीएसी की बैठक होगी, जिसमें महत्वपूर्ण बिल पेश किए जाएंगे। सभी चीजें उसमें तय होंगी। बीएसी से इस विधानसभा सत्र में बिल की मंजूरी मिलने के बाद उन्हें पेश किया जाएगा। गठबंधन के सवाल पर दुष्यंत ने कहा कि वे अभी पांच लोकसभा में रैली कर चुके हैं और 24 को करनाल में रैली करेंगे। गठबंधन अभी भी जारी है। भविष्य बताएगा। राजस्थान में चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा से जुड़े 30 से 32 सीटों को देखना चाहिए। Abhiyan के आरोपों पर दुष्यंत ने कहा कि वह राजस्थान से आया है। वह इनेलो से निकाला गया था तब भी हार नहीं मानते थे, न आज भी।

सबसे बड़े हवाई अड्डों में से एक होगा हिसार एयरपोर्ट

डॉ. कमल गुप्ता, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री, ने कहा कि हिसार का हवाई अड्डा दुनिया के सबसे बड़े हवाई अड्डों में से एक होगा. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट को लगभग 5250 एकड़ जमीन मिली है, जबकि हिसार के हवाई अड्डे को 7200 एकड़ जमीन मिली है। उनका कहना था कि हिसार चारों तरफ से अंतरराष्ट्रीय स्तर के राजमार्गों से जुड़ा हुआ है, इसलिए यह बेहतरीन जिला है।

Author Komal Tanwar

नमस्कार मेरा नाम कोमल तंवर है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे