जींद न्यूज़

Jind News: जींद में बस यात्रियों को बड़ी सौगात, डिपो को मिली 11 नई चमचमाती रोडवेज बसें

जींद, Jind News :- परिवहन विभाग की तरफ से जींद डिपो कों बड़ी सौगात दी गई है. आपको बता दें कि परिवहन विभाग ने जींद डिपो को 11 नई बसें भेजी है. परमिट व फास्ट-टैग जैसी कागजी कार्रवाई के बाद इन बसों को ऑनरूट (On Route) किया जाएगा. यह 11 बस आने के बाद डिपो में रोडवेज बसों की संख्या 203 हो चुकी है. जींद डिपो की 192 बसों में प्रतिदिन 17 हजार से ज्यादा यात्री सफर करते हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

haryana roadways bus

   

हर रोज प्राप्त होता है 13 लख रुपए से ज्यादा का राजस्व 

जिससे जींद डिपो को हर रोज 13 लाख रुपए से ज्यादा का राजस्व मिलता है. ऐसे में नई बस आने पर यात्रियों को राहत मिलेगी और जिन रूट पर अभी बसों की संख्या कम है, उस रूट पर बसों की उपलब्धता हो पाएगी. फिलहाल चल रही 192 बसों में 37 बस किलोमीटर Scheme की बस हैं, जिस पर चालक परिवहन समिति का ऑपरेटर व परिचालक रोडवेज कर्मचारी है. इस वक़्त डिपो में 267 Conductor व 243 Driver हैं.

ड्राइवर व कंडक्टरों को दिया जा रहा ओवरटाइम 

1:7 नियम के अनुसार ओवरटाइम शून्य करने के लिए डिपो में 203 बसों पर 345 चालक व परिचालक की आवश्यकता है. ऐसे में बसों का संचालन सुचारू रूप से जारी रखने के लिए चालक व परिचालकों को Overtime दिया जा रहा है. जबकि परिवहन विभाग ने HKRN के तहत 30 परिचालक लगाने है. इससे पहले भी एचकेआरएन के तहत 23 परिचालकों की भर्ती डिपो में की गई है.

यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधा

जींद डिपो के DI जसमेर खटकड़ ने जानकारी दी कि डिपो में 11 नई बस आ चुकी है. फास्ट-टैग लगने तक बसों को हांसी, रोहतक व असंध जैसे Local रूटों पर संचालित किया जाएगा. वहीं फास्ट-टैग लगने के बाद बसों को यात्रियों की सुविधा अनुसार लंबे रूट पर भेजा जा सकता है. बसों की कागजी कार्रवाई को शीघ्र पूरा करवाने की कोशिश की जा रही है ताकि यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल पाये.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे