पानीपत न्यूज़

Panipat News: लंबे बाल देख हेडमास्टर को आया गुस्सा, तो बच्चों का स्कूल में ही कर दिया मुंडन

पानीपत :- नशा एक ऐसी बुरी लत है जो देश की जड़ो को खोखला कर रहा है. बड़े बुढो से लेकर बच्चे तक नशे की लत में पड़ गए हैं. अगर ऐसे ही नशा करने वालों की संख्या बढ़ती रही तो वह दिन दूर नहीं जब देश का Future खतरे में आ जाएगा. हाल ही में CM मनोहर लाल खट्टर द्वारा नशे के खिलाफ साइक्लोथॉन साइकिल यात्रा का भी आयोजन किया गया था, यह यात्रा 25 September को समाप्त हुई है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

panipat news

अभिभावक भी हुए चिंतित 

पानीपत जिले के मतलौढ़ा खंड के एक गांव के राजकीय School से एक ऐसा मामला सामने आया है. जिसे सुनने के बाद सभी अभिभावक चिंता में आ गए हैं. आजकल बाल लंबे रखना लड़कों का शौक बनता जा रहा है. पानीपत जिले के गांव के राजकीय स्कूल में 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के बहुत सारे Students ऐसे थे जो लंबे बाल रखे हुए थे. स्कूल के प्रिंसिपल ने इन सभी बच्चों को बाल कटवाने के आदेश दिए थे, जिसमें से कुछ बच्चों ने बाल कटवा लिए थे जबकि कुछ बच्चो नें नहीं कटवाएं.

नशा करते पकड़े गए छात्र 

मामला यह है कि पिछले करीब 15 दिन पहले School के कुछ छात्र कैंपस में नशा करते हुए पकड़े गए थे. इसके बाद अध्यापकों ने पकड़े गए छात्रों को अपने अपने अभिभावकों को स्कूल लाने के निर्देश दिए गए थे. अध्यापकों ने अभिभावको को बच्चो के नशा करने की बात से अवगत कराया. तब इन बच्चों को चेतावनी दी गई थी कि लंबे बाल रखने वाले 10वीं, 11वीं, 12वीं कक्षा के सभी स्टूडेंट अगले 10 दिन के अंदर अंदर अपने बाल कटवाकर विद्यालय आएंगे.

स्कूल में करवाया मुंडन  

अध्यापक द्वारा दिए गए निर्देशो के बावजूद भी कुछ बच्चे ऐसे थे जिन्होंने अपने बाल नहीं कटवाए. ऐसे में अध्यापक ने गुरुवार को School में ही नाई को बुलवाया और लगभग 30 से अधिक बच्चों का मुंडन करा दिया. अभिभावकों ने भी अध्यापकों के इस कदम की प्रशंसा की है. स्कूल प्रिंसिपल ने बताया कि बच्चों के बाल बड़ा रखने से स्कूल का अनुशासन बिगड़ रहा था. बच्चे स्वयं Hairs नहीं कटवा रहे थे इसलिए उनके अभिभावकों को सूचित कर उनका स्कूल मे ही मुंडन करवा दिया गया.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे