योजना

LIC की इस पालिसी ने जीता सबका दिल, रोजाना 125 रुपये करने पर मिलते है 27 लाख

नई दिल्ली :- अगर आप माता-पिता है तो अवश्य ही आपको अपने और अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सताती होगी. अगर आप भी अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित है तो अब Relax हो जाइए. आज हम आपके लिए एक ऐसी जानकारी लाये हैं जिसे देखकर आपको थोड़ी राहत मिलेगी. आज हम आपके लिए एक ऐसी LIC पॉलिसी के बारे में जानकारी लाये हैं जिसके जरिए आपके बच्चों की पढ़ाई से लेकर शादी तक की सारी चिंताएं खत्म हो जाएंगी.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

lic 1

   

25 वर्षों के लिए है यह Plan

ये Policy LIC की तरफ से दी जाती है. इस पॉलिसी की की खास बात ये है कि इसमें Fix इनकम के साथ में पूंजी की सेफ्टी की गारंटी भी दी जाती है.  इसमें Daily 125 रुपये जमा करने पर 27 लाख रुपये मिलते है.  ये प्लान 25 सालों के लिए है, लेकिन आपको प्रीमियम केवल 22 सालों तक ही भरना होता है. इस स्कीम के लिए पॉलिसी टर्म 13 से 25 सालों तक की रखी गई है.

इस प्रकार जमा कर सकते हैं प्रीमियम

इस Policy के शुरु होने के बाद पॉलिसी का लक्ष्य किसी भी हाल में खत्म नहीं होता है. यही वजह है कि बीमाधारक की मौत होने के बाद परिवार को कोई Premium नहीं देना होगा. वहीं बेटी को पॉलिसी के बचे हुए वर्षों के समय हर साल Sum Assured का 10 फीसदी मिलता है. इसका प्रीमियम मंथली, तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर Deposit किया जा सकता है.

इस प्रकार रहती है Eligibility 

पात्रता की बात करें तो इसके लिए Minimum Entry Age 18 सालों की और Maximum Entry Age 50 सालों की है. मैक्सिमम मैच्योरिटी Age 65 साल होती है. वहीं Paying Term की बात करें तो यह पॉलिसी टर्म से 3 साल कम होता है. इसके साथ में एलआईसी दो प्रकार का राइडर, एक्सिडेंटल डेथ एंड डिसएबिलिटी राइडर की सुविधा प्रदान करता है. दूसरा राइडर न्यू टर्म अश्योरेंस राइडर है.

मिलता है एडिशनल बोनस

पॉलिसी धारक के जिंदा रहने पर Sum एश्योर्ड के साथ में सिंपल रिविजनरी बोनस का लाभ भी दिया जाता है. इसके अलावा Additional बोनस भी मिलता है. पॉलिसी के दो साल पूरे होने पर Loan का लाभ भी ले सकते हैं. इस Policy के लिए प्रीमियम जमा करने पर 80सी के तहत Deduction का लाभ मिलता है. मैच्योरिटी की रकम सेक्शन 10D के तहत Tax Free रहती है. Minimum सम एश्योर्ड 1 लाख का हो सकता है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे