गुरुग्राम न्यूज़

Gurugram News: गुरुग्रामवासियो को बहुत पसंद आ रही है शराब, 1 महीने में 300 करोड़ की दारू चट कर गए साइबर सिटी के लोग

गुरुग्राम :- देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. गुरुग्राम में दूध और पानी से ज्यादा शराब बेचीं जाती है. साइबर City कहे जाने वाले गुरुग्राम से यह चौंकाने वाली खबर सामने आई है. आबकारी Department के आंकड़ों की माने तो पिछले 6 महीनो में सिर्फ Gurugram से 1842 करोड़ रुपए की शराब बेची गई है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

wine shop theka 2

   

गुरुग्राम में तेजी से बड़ी शराब की मांग 

साइबर सिटी गुरुग्राम को हरियाणा की औद्योगिक राजधानी के रूप में पहचान मिली है. गगनचुम्बी इमारतें और फर्राटे भरती सड़कें इस शहर की पहचान हैं, लेकिन गुरुग्राम के साथ एक और कड़वा सच जुड़ा हुआ है. गुरुग्राम में शराब की Demand में तेज गति से बढ़ोतरी हुई है. एक महीने में गुरुग्राम निवासी 300 करोड़ से ज्यादा की शराब पी गए हैं. ये आंकड़े आबकारी विभाग ने जारी किए है जो पिछले 6 महीने के आंकड़े है.

East और West Zone में हुई सबसे ज्यादा बिक्री

एक्साइज एंड टैक्सेशन, डिप्टी कमिश्नर, अमित भाटिया ने बताया कि गुरुग्राम जिले में आबकारी विभाग ने 4 जोन बनाए हैं, जिसमें ईस्ट और वेस्ट जोन में शराब की सबसे ज्यादा Sale की जाती है. वर्ष 2022 से 23 के बीच की आंकड़ों की बात करें तो उससे लगभग 20% ज्यादा बिक्री में Increment वर्ष 2023 और 24 के बीच में देखने को मिला है. आबकारी विभाग के अधिकारी इस बात को लेकर भी विचार विमर्श कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में इस आंकड़े में कितनी बढ़ोतरी हो सकती है.

दूध और पानी से भी ज्यादा बिकी शराब 

ऐसा इसलिए क्योंकि बीते महीने के अंदर ही 1842 करोड़ रुपए की शराब कि बिक्री अकेले गुरुग्राम शहर में की गई है. इन आंकड़ों कों देखें तो गुरुग्राम में दूध और पानी की बिक्री से भी इतनी वसूली नहीं हो पाती है जितनी शराब से हुई है. इससे साफ है कि गुरुग्राम में किस तरह से दूध और पानी से ज्यादा शराब की बिक्री होती है. यह स्थिति वास्तव में ही सोचनीय है. नशे का ये कारोबार हरियाणा सरकार के Revenue को तो बढ़ा रहा है मगर जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा नशे की तरह बढ़ रहा है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे