नौकरी

IB MTS Vacancy 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली 670 पदों पर भर्ती, जाने आवेदन प्रक्रिया

जॉब डेस्क, IB MTS Vacancy 2023 :- जॉब की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए जबरदस्त नौकरी का नोटिफिकेशन आया है. वहीं अगर आप पिछले कई वर्षों से इंटेलिजेंस ब्यूरो की ही तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए तो यह खबर सोने पर सुहागा साबित होने वाली है. सरकार ने उम्मीदवारों के इंतजार को खत्म करते हुए इंटेलिजेंस ब्यूरो में मोटर असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग Staff भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
IB MTS Vacancy 2023
IB MTS Vacancy 2023

677 पदों पर की जाएगी भर्ती 

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती 2023 के लिए जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो के कुल 677 पदों पर यह भर्ती की जाएगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 14 अक्टूबर से लेकर 13 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए Online आवेदन किया जाएगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो को आधिकारिक वेबसाइट www.mha.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. जनरल, OBC और ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों के लिए 500 रूपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.

उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका 

इसके अलावा अनुसूचित जाति, जनजाति और PWD और महिलाओं के लिए 50 आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा आयु की गणना 13 नवंबर 2023 के तहत की जाएगी, बाकी सभी छूट नियमानुसार दी जाएगी. उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा मौका है क्योंकि काफी लंबे समय के बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो के पदों पर भर्ती आई है.

उम्मीदवारों के लिए आवश्यक शैक्षणिक 

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए कुछ शैक्षणिक योग्यताएं निर्धारित की गई है. उम्मीदवार नोटिफिकेशन से सभी शैक्षणिक योग्यताएं जांच कर सकते हैं. उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है, इसके अलावा उम्मीदवार के पास मोटर ट्रांसपोर्ट के लिए ड्राइविंग लाइसेंस होना भी अनिवार्य है. इस इन पदों पर भर्ती के लिए विद्यार्थी को दो फेस में एग्जाम देने होंगे इसके बाद Interview, डॉक्यूमेंटेशन और मेडिकल के माध्यम से विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा. उम्मीदवार Online माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे