नूंह न्यूज़

Nuh News: नूंह के इस लाडले के दीवाने है पक्षी, इशारो में ही समझ लेते है सारी बात

नूँह, Nuh News:- समय के साथ- साथ लोगों की भावनाएं बदलती जा रही है. जहाँ आज इंसान एक दूसरे को देखकर खुश नहीं होता, वहां ऐसे में अगर बेजुबान Animal’s- पक्षियों की बात करे तो कुछ इंसान बेजुबान पशु पक्षियों के साथ बड़ी निर्दयतापूर्ण व्यवहार करते है, जबकि कुछ ऐसे इंसान भी हैं जो पशु Birds के साथ दयापूर्ण व्यवहार करते है. हरियाणा के नूँह जिले का एक लड़का बेजुबान पक्षियों से इतना प्यार करता है कि आज चारों तरफ उसके चर्चे हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

nuh news

इशारों की बात तुरंत समझ जाते हैं पक्षी

नूह जिले के ग़ुलालता गांव में जफर पहलवान नामक युवक बेजुबान Birds से इतना प्यार करता है जितना की वह स्वयं से भी नहीं करता. जफर बेजुबान पक्षियों को अपने घर में पालता है और उनकी दिन रात सेवा करता है. जफर और पक्षियों के बीच इतना प्यार है कि ये इशारों में की गई बातों को भी तुरंत समझ जाते हैं. जफर पहलवान ने अपने घर में Parrot, कोयल जैसे पक्षी पाले हुए हैं.

बचपन से है पक्षियों को पालने का शौक  

यह सभी पक्षी जफर से इतना लगाव रखते हैं कि अगर एक पक्षी जफर के ऊपर बैठ जाता है तो एक-एक करके सभी Birds जफर को अपना प्यार दिखाने के लिए उसके ऊपर आकर बैठ जाते हैं. जफर का कहना है कि “मुझे बचपन से ही पक्षियों को पालने का शौक रहा है मैं बचपन से ही पक्षियों को पालता हूं, इतना ही नहीं मैं अपनी Family से ज्यादा इनका ख्याल रखता हूं. जितना प्यार में इनसे करता हूं यह भी मुझसे उतना ही प्यार करते है.”

पक्षियों के लिए रखे दाना पानी

Social मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में आसानी से देखा जा सकता है कि जफर के हाथ में एक Parrot है जोकि जफर के होठों को चूम रहा है. जफर का कहना है कि मकान बनाने के लिए बड़ी संख्या में पेड़ों को काटा जा रहा है जिस वजह से बेज़ुबान पक्षियों की प्रजातियां लुप्त होती जा रही है. ऐसे में सभी को अपने घर या घर के आसपास पक्षियों के लिए घोंसला बनाना चाहिए उनके लिए  खाने को दाना- पानी रखना चाहिए.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे