रोहतक न्यूज़

Ram Rahim News: राम रहीम के लिए कभी बहने भेजती थी लाखों राखियां, इस बार एक हजार भी नहीं पहुंची

रोहतक, Ram Rahim News :- हत्या के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए है. समय के साथ- साथ गुरमीत राम रहीम के शिष्यों की संख्या भी घटती जा रही है. इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि प्रत्येक वर्ष गुरमीत राम रहीम के लिए रोहतक की सुनारिया जेल में लाखों राखियां आती थी, परंतु अबकी बार केवल हजारों की संख्या में ही डेरा प्रमुख के लिए राखियां पहुंची है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ram rahim

केवल हजारों की संख्या में पहुंची राखियां 

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काटते हुए पूरे 6 वर्ष बीत चुके हैं. इस दौरान करीब 6 बार रक्षाबंधन का उत्सव भी आ चुका है. शुरुआती वर्ष 2017 मे रक्षाबंधन पर्व पर गुरमीत राम रहीम के लिए लाखों की संख्या में बहने राखियां Jail मे भेजती थी परंतु जैसे- जैसे समय बीत रहा है वैसे- वैसे राम रहीम की बहनों की संख्या भी घटती जा रही है. अबकी बार राम रहीम के लिए केवल नाममात्र की राखियां ही जेल में पहुंची है.

अलग से विभाग की नियुक्ति करता था पोस्ट ऑफिस 

प्रत्येक वर्ष राम रहीम के लिए आई राखियों की छंटनी के लिए Post Office अलग से विभाग की नियुक्ति करता था. परंतु अबकी बार अलग विभाग नियुक्त करने की भी जरूरत नहीं पड़ी. पिछले वर्ष यानी कि वर्ष 2022 में भी रोहतक डाक विभाग में राम रहीम के लिए लाखों की संख्या में राखियां पहुंची थी. Rohtak डाक विभाग के अधिकारी दीपक मल्होत्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि त्योहार के समय पर डाक विभाग का कार्य बढ़ जाता है. राखियां अधिक होने के कारण राखियो को बांटने के लिए 40 पोस्टमैन की ड्यूटी लगाई गई है.

अतिरिक्त पुलिस फोर्स की की गई तैनाती 

दीपक मल्होत्रा ने बताया कि पिछले काफी समय से ऐसा ही हो रहा है कभी राखियां अधिक पहुंचती है तो कभी कम पहुंचती है. वही रक्षाबंधन का त्योहार रोहतक Jail में भी बड़ी धूमधाम से मनाया गया. वही बहने भी अपने कैदी भाइयों को राखी बांधने के लिए सुनारिया जेल पहुंची. प्रशासन ने रक्षाबंधन पर जेल में बेहतरीन इंतजाम किए हुए थे. जेल के अंदर ही बहनों को राखियां, मिठाईयां और तिलक का सामान मुहैया करवाया गया. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त Force भी बुलाई गई थी.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे