चंडीगढ़

Haryana Jobs: हरियाणा में JBT-NTT भर्ती का शेड्यूल हुआ जारी, बिना इंटरव्यू जून में मिलेगी जॉइनिंग

चंडीगढ़, Haryana Jobs :-  हरियाणा सरकार  393 JBT व 100 NTT पदों पर भर्ती कर रही है. इसके लिए परीक्षा शेड्यूल भी जारी हो चुका है. हरियाणा में जूनियर बेसिक टीचर्स (JBT) और नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग (NTT) भर्ती का एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 17 मार्च को JBT और 7 अप्रैल को NTT के लिखित परीक्षा आयोजित होगी. हरियाणा शिक्षा विभाग की ओर से स्पेशल एजुकेटर के 96 पदों सहित एनटीटी, जेबीटी, टीजीटी, पीजीटी सभी कैडर के 5739 पदों पर भर्ती की जा रही है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

teacher

   

नियुक्ति से पहले नहीं होगा Interview

पीजीटी के 98 पदों के लिए 9 से 13 February तक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. लिखित परीक्षा में मेरिट के आधार पर शिक्षकों को स्कूलों में नियुक्ति दी जाएगी, नियुक्ति से पहले इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा. जो भी लिखित परीक्षा को पास करेंगे उन शिक्षकों को जून में लोकसभा चुनाव के बाद नियुक्ति प्रदान कर दी जाएगी. JBT भर्ती के आवेदक 12 मार्च और NTT के आवेदक 2 अप्रैल शाम 5 बजे तक अपने Admit Card विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Download कर सकते है.

इस प्रकार होगा Exam Schedule

यदि परीक्षा के समय के बारे में बात करें तो  परीक्षा सुबह साढ़े नौ से दोपहर 12 बजे के बीच होगी. JBT की लिखित परीक्षा के बाद 19 मार्च को दोपहर 11 बजे तक परीक्षा की आंसर- की जारी कर दी जाएगी, जिस पर आवेदक 21 मार्च दोपहर 2 बजे तक Objection दर्ज करवा पाएंगे. नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग की आंसर- की 9 April को जारी होगी. अभ्यार्थी 11 April दोपहर 2 बजे तक आपत्ति दर्ज करवा पाएंगे.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे