चंडीगढ़

HSSC CET Group D: 21 और 22 अक्टूबर को होगी CET ग्रुप D परीक्षा, इस दिन से डाउनलोड करे सकेंगे एडमिट कार्ड

चंडीगढ़ :- जैसा कि आप सभी जानते हैं 21 और 22 अक्टूबर को हरियाणा ग्रुप डी CET परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. लंबे इंतजार के बाद अब इस परीक्षा का आयोजन होगा. 21 और 22 अक्टूबर को हर दिन दो Shift में पेपर लिया जाएगा. परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को 105 मिनट का समय मिलेगा. सुबह की शिफ्ट 10:00 बजे शुरू होगी और 11:45 बजे तक रहेंगी तथा शाम की शिफ्ट 3:00 बजे से 4:45 बजे तक होगी.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

hssc 2

करीबन 13536 पदों पर होगी भर्ती

यह परीक्षा OMR शीट आधारित होगी. इस परीक्षा के लिए लगभग 11.84 आवेदक लाइन में है. इस भर्ती अभियान के तहत Group D के लगभग 13536 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी. उम्मीदवारों को CET स्कोर के आधार पर बनी Merit List से ही नियुक्ति मिलेगी. यानी कि अभ्यर्थियों को कोई और परीक्षा नहीं देनी होगी. परीक्षा के लिए हरियाणा के 18 जिलों में करीबन 1072 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. मंगलवार को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC)  की तरफ से एग्जाम सिटी लिंक भी Active कर दिया गया है.

आयोग ने एग्जाम सिटी लिंक किया एक्टिव

इस Link के माध्यम से सभी अभ्यर्थी यह जान सकते हैं कि उनकी परीक्षा किस तारीख को तथा किस शहर में है. अभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड नहीं आए हैं. पर जल्द ही Admit Card हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. आयोग की तरफ से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है की परीक्षा से दो दिन पहले यानी 19 October को एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. इससे पहले उम्मीदवारों के लिए Exam City Link एक्टिव कर दिया गया है ताकि वह अपने पेपर के अनुसार Travel Plan तैयार कर ले.

एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए विजिट करते रहे आधिकारिक वेबसाइट 

जिस भी उम्मीदवार ने अभी तक इस लिंक के जरिए अपनी एग्जाम सिटी और एग्जाम Date नहीं देखी है वह हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर इन्हें चेक कर सकता है. जैसा कि आप सभी जानते हैं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी Commission की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे ऐसे में आप समय-समय पर Official Website  पर Visit करते रहें.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे