नई दिल्ली

New Delhi News: भारत की राजधानी को एक और नए अंतरराष्ट्रीय बस स्टैंड की सौगात, हर राज्य के लिए ले सकेंगे बस

नई दिल्ली, New Delhi News :- प्रतिदिन हजारों यात्री हवाई जहाज से सफर करते हैं. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देश-विदेश से हजारों यात्री पहुंचते है. एयरपोर्ट के बाद बहुत से लोग अपने गंतव्य तक जाने के लिए बस की मदद लेते हैं. Airport से लोग अलग-अलग राज्य के लिए बस पकड़ते हैं. हर कोई अलग अलग राज्य जैसे पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश या उत्तराखंड जाता है. एयरपोर्ट से सवारियों को लेने के लिए प्राइवेट लग्जरी बसें (Private Luxury Bus) पहुँचती है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

bus stand 2

   

एयरपोर्ट के आसपास नहीं है कोई पार्किंग या बस स्टैंड

एयरपोर्ट के आसपास कोई विशेष Parking जगह नहीं है ना ही कोई विशेष बस स्टैंड है, जिस कारण प्राइवेट लग्जरी बस को या अन्य वाहनों को एयरपोर्ट से सवारी लेने में परेशानी होती है. कई बार तो बस को एयरपोर्ट की पार्किंग में खड़ा करना पड़ता है जो काफ़ी महंगा होता है. फिलहाल एक अच्छी खबर देखने को मिल रही है. कहा जा रहा है कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जल्द ही पार्किंग की समस्या समाप्त होने वाली है.

प्राइवेट Investors की तरफ से बनाया जाएगा बस स्टैंड

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को संचालित करने वाली डायल अब एक इंटर स्टेट बस टर्मिनल का निर्माण करने जा रहा है. यह बस स्टैंड सरकार द्वारा नहीं बल्कि निजी निवेशकों की ओर से बनाया जाएगा और इसका संचालन भी निजी लोगों द्वारा होगा. यहां सिर्फ Private बस ही नहीं बल्कि अलग-अलग राज्य की सरकारी बस भी मिलेंगी. इस नए बस अड्डे के बनने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी.

तीनों टर्मिनल तक आने-जाने के लिए मिलेगी मुफ्त शटल सेवा 

यात्रियों को एयरपोर्ट से निकलकर अपने राज्य की बस लेने के लिए ज्यादा दूर नहीं जाना होगा. बस अड्डे से एयरपोर्ट के तीनों टर्मिनल तक आने जाने के लिए मुफ्त शटल सेवा प्रदान की जाएगी. यहां एक मल्टी मॉडल परिवहन हब भी बनाया जाएगा, जहां लोग बस मेट्रो और हवाई सेवाओं का इंटीग्रेशन देख पाएंगे. यहां से हर राज्य की बस मिलने में आसानी होगी.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे