चरखी दादरी न्यूज़

गरीब जनता के लिए दादरी अस्पताल में खोली गई सामाजिक रसोई, 400 लोग खा पाएंगे निशुल्क खाना

दादरी :- हरियाणा में जन सेवा संस्थान और समाजसेवी संगठन बड़ी संख्या में समाज सेवा का कार्य कर रहे हैं. ये समाजसेवी संस्थाएं आर्थिक और सामाजिक रूप से कमजोर नागरिकों की सहायता के लिए हमेशा आगे रहती है. हाल ही में जनसेवा संस्थान और समाजसेवी संगठनों के सहयोग से प्रदेश के दादरी जिले के Civil अस्पताल में सामाजिक रसोई खोली जाएगी.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

rashoi

400 लोग खा पाएंगे निशुल्क खाना

जानकारी के लिए बता दे कि बहुत बार ऐसा होता है कि मरीज इलाज के लिए दूर दराज के क्षेत्रो से आते है और परिजनों को बार-बार खाना लाने के लिए घर जाना पड़ता था. जिस वजह से परिजनों को आने जाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था. लेकिन अब समाजसेवी संस्थाओं द्वारा खोली जा रही इस सामाजिक रसोई में मरीजों के साथ साथ उसके सहयोगियों और Hospital स्टाफ के सदस्यों के लिए भी भरपेट खाना मुहैया करवाया जाएगा. इस रसोई में प्रतिदिन 400 लोग निशुल्क भरपेट खाना खा सकेंगे.

अस्पताल के डाइट प्लान के हिसाब से बनाया जाएगा खाना

पिछले लंबे समय से दादरी जिले के सिविल अस्पताल में रसोई घर की कमी खल रही थी. मरीजों के परिजनो को घर से खाना लाने के लिए 30 से 40 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी. इसी समस्या को खत्म करने के लिए जन संगठनों ने मिलकर सामाजिक रसोई बनाने की सेवा की शुरुआत की है. यह रसोई सुबह 11:00 से 12:00 तक और शाम को 5:00 से 6:00 तक खोली जाएगी. इस रसोई में अस्पताल के डाइट Plan को ध्यान में रखते हुए खाना बनाया जाएगा.

मरीजो से लेकर अस्पताल के स्टाफ को भी मिलेगा खाना

जन सेवा संस्थान के सदस्य जगदीश जांगड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि मरीजो, मरीजो के सहयोगियों और अस्पताल Staff के लिए यह रसोई खोली जाएगी. इस रसोई में प्रतिदिन 400 से अधिक लोगों को निशुल्क खाना दिया जाएगा. इस सेवा में भारतीय भारत विकास परिषद, सामाजिक कार्यकर्ता और कुछ शिक्षक भी सहयोग कर रहे हैं. सभी जन संगठन ने मिलकर मरीजों और उनके सहयोगियों के लिए यह रसोई खोली है.

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे