फाइनेंस

नए साल में इन बैंकों ने ग्राहकों को दिया झटका, अब लोन पर वसूला जाएंगा ज्यादा पैसा

फाइनेंस डेस्क :- नया साल शुरू हो चुका है. नए साल के आगाज के साथ ही  बैंकों की तरफ से ग्राहकों को बड़ा झटका मिला है. बैंकों ने रिटेल लोन (Retail Loan) यानी की पर्सनल लोन और Auto लोन की ब्याज दरों में Increment करने का फैसला लिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस फैसले का असर Home Loan की ब्याज दरों पर नहीं होगा.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

bank

   

बिना रेपो रेट बढ़ाये ब्याज दरों में हुआ इजाफा

बैंक की तरफ से Repo Rate में बदलाव होने के बाद ही मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट में भी बढ़ोतरी की जाती है परंतु अबकी बार बिना रेपो रेट में Change के भी ब्याज दरों में इजाफा करने का Decision लिया गया है. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI)  की तरफ से ऑटो लोन पर ज्यादा सिविल स्कोर वाले व्यक्तियों से अब 8.85% की दर से ब्याज वसूला जाएगा. पहले यह ब्याज दर 8.65% थी. वही बैंक ऑफ़ बड़ौदा की तरफ से भी अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया गया है.  बैंक ने ऑटो लोन की Interest Rate को 8.7 से बढ़ाकर 8.8 कर दिया है.

बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र लाया खुशखबरी 

साथ ही Processing Fee में भी Change किया गया है. यूनियन बैंक के बारे में बताये तो अब ऑटो लोन पर आपको 9.15% की दर से ब्याज देना होगा पहले यह ब्याज दर 8.75% थी. IDFC फर्स्ट बैंक के पर्सनल लोन पर भी ब्याज दरें 10.49% से बढ़कर 10.75% हो चुकी है. इन सब के विपरीत बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी लाया है. बैंक की तरफ से होम लोन की ब्याज दरों कों कम किया गया है पहले जहां ब्याज दरें 8.5% थी अब  वो दरे 8.35% हो चुकी है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे