चरखी दादरी न्यूज़

Haryana News: हरियाणा की 107 साल की दादी रामबाई ने कर दिखाया कमाल, राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीते 3 गोल्ड मेडल

चरखी दादरी, Haryana News :- हरियाणा के चरखी दादरी जिले की दादी रामबाई एक बार फिर से चर्चाओं में है. जिले की 107 वर्षीय वयोवृद्ध महिला खिलाड़ी दादी रामबाई के परिवार ने फिर से खेल मैदान में अपना परचम लहरा दिया है. इस परिवार की तीन पीढ़ी की चार महिलाओं ने राजस्थान के अलवर में आयोजित राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में आठ स्वर्ण समेत 12 पदक जीते है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rambai Athlete

   

राजस्थान में चल रही है राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप

इनमें मंगलवार कों दादी रामबाई ने भी कई स्पर्धाओं में तीन स्वर्ण, उनकी बड़ी बेटी सुंदर देवी ने दो स्वर्ण और एक रजत पदक, छोटी बेटी संतरा देवी ने एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक अपने नाम किए. वही, रामबाई की दोहती शर्मिला दो स्वर्ण और एक रजत पदक ज़ीतने में सफल रही. इस बारे में बात करते हुए शर्मिला ने बताया कि 19वीं राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप राजस्थान में चल रही है.

दादी रामबाई के परिवार से चार महिलाओं ने जीते पदक

इसमें रामबाई के परिवार से चार महिलाओं ने अलग-अलग आयुवर्ग में हिस्सा लिया है. 107 वर्षीय रामबाई ने 100 मीटर दौड़, डिस्कस थ्रो और शॉटपुट में स्वर्ण पदक हासिल किए हैं. उनकी 70 वर्षीय बेटी सुंदर देवी ने तीन किलोमीटर की पैदल चाल और शॉटपुट स्पर्धा में Gold Medal जबकि डिस्कस थ्रो में रजत पदक अपने नाम किया है. रामबाई की छोटी बेटी संतरा देवी जिनकी उम्र 65 साल है उन्होंने 3 किलोमीटर चाल में Gold, शॉटपुट में Bronze और डिस्कस थ्रो में Silver Medal जीता है.

मेडल जीतने पर सारा परिवार ख़ुश

वहीं, रामबाई की दोहती 40 वर्षीय शर्मिला ने भी तीन स्पर्धाओं में से दो में स्वर्ण और एक में रजत पदक अपने नाम किए. शर्मिला ने तीन किलोमीटर पैदल चालक और डिस्कस थ्रो में स्वर्ण जबकि शॉटपुट में रजत पदक हासिल किया. इस चैंपियनशिप के आयोजकों ने पदक विजेता बहनों संतरा देवी और सुंदर देवी समेत शर्मिला को रामबाई के हाथों सम्मानित करवाने का निवेदन किया. रामबाई ने कहा कि उन्हें दोनों बेटियों और दोहती को सम्मानित करके बहुत खुशी हुई. रामबाई ने कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि उनकी बेटियों और दोहती ने पदक जीते.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे