Haryana News

Haryana Police: हरियाणा डायल 112 पुलिस ने किया कमाल, पैर फिसलने पर नहर में गिरा बुजुर्ग तो हेडकांस्टेबल ने छलांग लगा बचाया

अंबाला :- हमारे देश में पुलिस का काम हमारी सुरक्षा करना है. हर पुलिस वाला अपनी वर्दी के प्रति निष्ठावान नहीं होता लेकिन उन्हीं में से कुछ लोग ऐसे होते हैं जो आम जनता की जान के लिए अपनी जी जान से भी खेल जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसा ही वाकिया बताने जा रहे हैं जिसमें पैर फिसलने से एक बुजुर्ग पानी में गिर गया तथा बुजुर्ग को बचाने Haryana Police का Head Constable खुद पानी में कूद गया और बुजुर्ग की जान बचाई.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Haryana Police Viral News

   

पैर फिसलने से गिरा बुज़ुर्ग 

आपको बता दे कि अंबाला में नरवाना Branch के पास सैर करते हुए पैर फिसलने से एक बुजुर्ग गिर गया. आस पास के लोगों ने देखा कि बुजुर्ग पानी में डूब रहा है तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया. उसी वक़्त Dial 112 पर Duty दे रहे Haryana Police के हेड कांस्टेबल रोहताश आनन- फानन में स्वयं ही कूद गये. लगभग 20 मिनट की कड़ी मेहनत के बाद बुजुर्ग को डायल 112 की Team तथा अन्य लोगों की मदद से बाहर निकाला गया. बुजुर्ग बिल्कुल सुरक्षित थे और उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी चिकित्सा केंद्र ले जाया गया, जहां बुजुर्ग पूरी तरह ठीक है.

Haryana Police हेड कांस्टेबल ने मारी छलांग 

पुलिस के अनुसार नग्गल थाना क्षेत्र के गांव इस्माईलपुर निवासी 58 वर्षीय अमरजीत सुबह सैर करने के लिए मलोर Head की ओर आए थे. लोगों ने बताया कि जैसे ही वह शौच करने लगे तो अचानक से उनका पैर फिसल गया और वो सीधा नरवाना ब्रांच में जा गिरे. उन्हें तैरना नहीं आता था इसी वजह से वह आगे ही बहते जा रहे थे, आसपास मौजूद लोगों ने वहां से जा रही डायल 112 की टीम को बुलाया.

रोहताश और अन्य साथियों ने बचाई बुजुर्ग की जान 

इनमें डायल-112 के Incharge हेड कांस्टेबल रोहताश, Driver हेड कांस्टेबल श्रीराम और SPO किरण पाल थे. हेड कॉन्स्टेबल रोहतक ने वीरता का परिचय दिया और छलांग लगा दी. दूसरे साथियों ने रस्सी की सहायता से बुजुर्ग को बाहर निकाला. जैसे ही बुजुर्ग के घर वालों को इस घटना का पता चला वह भी वहां पहुंच गए. भीषण गर्मी के बीच नहरों में नहाने के लिए जाने वालों की बढ़ती संख्या देख पुलिस ने सख्त कदम उठाए हैं. लोगों को नहरों में नहाने से रोकने के लिए Police की गश्त भी जारी रहती है, ताकि कोई हादसा ना हो.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे