गैजेट

Jio जल्द पेश करने वाला है नई तकनीक, खबर जान Airtel और vi के छूटे पसीने

टेक डेस्क :- Reliance Jio के आने से एक नए युग की शुरुआत हुई है. Jio की शुरुआत साल 2016 में हुई थी और जब से ही जियो हमेशा नई तकनीक लाती है. टेलिकॉम सेक्टर से लेकर OTT तक Jio का दबदबा है. टेलिकॉम Sector में जहां जियो हर साल 20 फीसदी की ग्रोथ से नए कस्टमर Add कर रही हैं, वहीं ओटीटी पर आईपीएल 2023 में Jio ने अलग ही Level दिखाया है. इसी बीच Jio एक ऐसी Technique लेकर आया है, जिसे देखकर दूसरी टेलिकॉम कंपनियां थोड़ी चिंता में आ चुकी है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

jio

Jio ला रहा है नया Feature

आपको बता दें कि जियो अपनी VoLTE सर्विस को Strong करके वीडियो कॉल में नए फीचर लाने जा रहा है. जिसके लिए कंपनी 1200 करोड़ रूपये Invest करने की तैयारी में है. पहले से ही जियो की VoLTE सर्विस सभी से अच्छी मानी जाती है. अब कई फीचर के आने के बाद से ग्राहक भी Jio की ओर जा रहे है. एयरटेल के बारे में बताये तो कंपनी अभी अपने 6G के लिए योजना बना रही है. वहीं जियो सभी तकनीक को एक साथ चलानेके बारे में सोच रहा है.

जियो की ओर से देखने को मिल सकता है Jio Cricket

इसी वजह से नई तकनीक लाने के लिए मुकेश अंबानी इतना बड़ा Investment करने जा रहे है. इसके साथ साथ खबरें आ रही है कि कंपनी ने अपने जियो सिनेमा को अगले Level पर ले जाने की भी Planning कर ली गई है. खेल के Market के मद्देनज़र जियो की ओर से JIO Cricket देखने को मिल सकता है. हालांकि इसके लिए कंपनी ने अभी कोई घोषणा नहीं की है. पर आने वाले आईपीएल 2024 से पहले कंपनी Market में अपने नए ऐप ला सकती है. जिससे और कंपनी का मार्केट शेयर Strong बनेगा.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपके ऐड ब्लॉकर को बंद करे